Tokyo Olympics: पीएम मोदी ने बढ़ाया महिला हॉकी टीम का हौसला, कप्तान और कोच से की फोन पर बात

Tokyo Olympics: पीएम मोदी ने महिला हॉकी टीम का हौसला बढ़ाने लिए टीम की कैप्टन और कोच से फोन पर बात की।

Newstrack :  Network
Published By :  Shreya
Update: 2021-08-04 13:28 GMT

पीएम नरेंद्र मोदी (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Tokyo Olympics: टोक्यो ओलंपिक में भारतीय हॉकी टीम को आज सेमीफाइनल मैच में अर्जेंटीना से हार का सामना करना पड़ा है। अर्जेंटीना ने 2-1 से भारत को शिकस्त दे दी है। हालांकि अभी भी भारतीय टीम के पास कांस्य पदक जीतने का मौका है। वहीं, दूसरी ओर सेमीफाइनल में मिली इस हार के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय महिला हॉकी टीम का मनोबल बढ़ाया है। पीएम ने ट्वीट करने के साथ साथ टीम से फोन पर बात भी की है। 

जी हां, अर्जेंटीना से हार के बाद निराश हुई भारतीय महिला हॉकी टीम का मनोलब बढ़ाने के उद्देश्य से प्रधानमंत्री ने टीम की कप्तान रानी रामपाल और कोच Sjoerd Marijne से फोन पर बात की है। इस दौरान पीएम ने टीम को उनके बेहतरीन परफॉर्मेंस के लिए बधाई दी है। पीएम ने टीम की कप्तान रानी रामपाल से कहा कि हमें आपके प्रदर्शन पर गर्व है। हार-जीत तो जिंदगी का हिस्सा, हमे दिल छोटा नहीं करना है। 

पीएम ने ट्वीट कर बढ़ाया हौसला

बता दें कि इससे पहले पीएम मोदी ने ट्वीट किया था कि एक चीज जिसके लिए हम टोक्यो ओलंपिक को याद रखेंगे, वह यह है कि हमारी हॉकी टीमों का शानदार प्रदर्शन। आज और खेलों के माध्यम से, हमारी महिला हॉकी टीम ने धैर्य के साथ खेला और शानदार कौशल दिखाया। हमें हमारी टीम पर गर्व है। आगे के खेल और भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएँ। 

अर्जेंटीना ने टीम को 2-1 से हराया

आपको बता दें कि अर्जेंटीना ने 2-1 से भारत को सेमीफाइनल में हरा दिया है। इससे करोड़ों भारतीय का दिल जरूर टूटा है, लेकिन अभी भी भारतीय टीम के पास कांस्य मेडल की उम्मीद बाकी है। भारत ने बेशक मैच की अच्छी शुरुआत की। गुरजीत कौर ने टीम के लिए पहला गोल किया। उन्होंने पेनेल्टी शूटऑउट को गोल में बदला दिया था। हालांकि इसके बाद टीम एक भी गोल नहीं कर पाई और अर्जेंटीना ने अपना दबदबा बनाते हुए टीम को 2-1 से हरा दिया है और इसी के साथ अर्जेंटीना ने फाइनल में भी प्रवेश कर लिया है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News