Raj Kundra Case: कुंद्रा के साथ इस UK बेस्ड प्रोडक्शन हाउस के डायरेक्टर भी शामिल, यहीं से मिलता था पोर्न फिल्मों के लिए कॉन्ट्रैक्ट!

मुंबई क्राइम ब्रांच (Mumbai Crime Branch) के सोर्स के मुताबिक, राज कुंद्रा यूके के रेजिडेंट प्रदीप बख्शी के साथ काम कर रहे थे। प्रदीप बख्शी राज कुंद्रा के रिश्तेदार हैं और यूके बेस्ड फर्म Kenrin प्रोडक्शन हाउस के डायरेक्टर हैं। Kenrin प्रोडक्शन हाउस करीब 16 साल से संचालित है।

Newstrack :  Network
Published By :  Satyabha
Update: 2021-07-20 13:50 GMT

राज कुंद्रा फोटो- सोशल मीडिया

बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) के पति व बिजनेसमैन राज कुंद्रा (Raj Kundra) को तीन दिन तक के लिए पुलिस कस्टडी में भेजा गया है। राज कुंद्रा ऊपर अश्लील फिल्म बनाने और उन्हें एप के जरिए अपलोड करने के आरोप हैं। क्राइम ब्रांच की जांच में राज कुंद्रा के खिलाफ कई खुलासे हुए हैं। टीम लगातार कुंद्रा से जुड़ी हर जानकारी इकट्टठा करने में लगी हुई है। इसी बीच ये पता चला है कि इस पोर्नोग्राफी रैकेट में यूके की एक फर्म भी शामिल है जसके डायरेक्टर प्रदीप बख्शी हैं। सबसे पहले जानते हैं कि कौन हा प्रदीप बख्शी और इसका राज कुंद्रा से क्या कनेक्शन है?

मुंबई क्राइम ब्रांच (Mumbai Crime Branch) के सोर्स के मुताबिक, राज कुंद्रा यूके के रेजिडेंट प्रदीप बख्शी के साथ काम कर रहे थे। प्रदीप बख्शी राज कुंद्रा के रिश्तेदार हैं और यूके बेस्ड फर्म Kenrin प्रोडक्शन हाउस के डायरेक्टर हैं। Kenrin प्रोडक्शन हाउस करीब 16 साल से संचालित है। लेकिन इसमें केवल एक ही एक्टिव डायरेक्टर प्रदीप बख्शी हैं। उन्हें 1 नवंबर 2008 को इस फर्म के डायरेक्टर के रूप में नियुक्त किया गया था। इस कंपनी में 10 से भी कम एम्प्लॉयज हैं और इसका टर्नओवर लगभग 2 मिलियन पाउंड है। क्राइम ब्रांच के मुताबिक, बिजनेसमैन राज कुंद्रा इसी कंपनी में प्रदीप बख्शी के साथ इंडायरेक्टली बिजनेस पार्टनर और निवेशक हैं।

पोर्न फिल्मों के लिए कई एजेंटों को मिला कॉन्ट्रैक्ट 

जांच में ये सामने आया है कि उमेश कामत भारत में इस Kenrin प्रोडक्शन हाउस के प्रतिनिधि थे और कंपनी कथित तौर पर पोर्न फिल्मों के लिए कई एजेंटों को कॉन्ट्रैक्ट और रुपये देती थी। जांच के दौरान, ये पाया गया कि आरोपी और एक्ट्रेस गहना वशिष्ठ और उमेश कामत इस प्रोडक्शन हाउस के लिए अश्लील फिल्में बनाने में शामिल थे। पोर्न फिल्म की शूटिंग के बाद वीडियो भारत में लॉ इन्फोर्समेंट एजेंसियों से बचने के लिए एक एप्लिकेशन के जरिए यूके के Kenrin  प्रोडक्शन हाउस भेजे जाते थे।

पोर्नोग्राफी के लिए फंडिंग का बिजनेस

जांच में ये भी पता चला कि Kenrin प्रोडक्शन हाउस देशभर में अलग-अलग एजेंटों के जरिए पोर्नोग्राफी के लिए फंडिंग का बिजनेस कर रहा था। ईमेल आईडी के माध्यम से इस तरह की सामग्री Kenrin प्रोडक्शन हाउस को भेजते थे। लिंक भेजे जाने के तुरंत बाद, उनके खातों में पैसे ट्रांसफर किए जाते थे। पोर्न फिल्म सोशल मीडिया एप Hotshot पर अपलोड होती थी।

कुंद्रा ने अग्रिम जमानत की मांग की 

गौरतलब हो कि इसी साल फरवरी माह में मुंबई क्राइम ब्रांच ने पोर्नोग्राफी से जुड़े एक बड़े रैकेट का भंडाफोड़ किया था। जिसमें राज कुंद्रा का पूर्व पीए उमेश कामत और मॉडल एक्ट्रेस गहना वशिष्ठ समेत 11 लोगों को गिरफ्तार किया गया था। राज कुंद्रा को मुंबई क्राइम ब्रांच की सेल ने सोमवार रात गिरफ्तार किया है। पुलिस ने कहा था कि उनके पास कुंद्रा के खिलाफ पर्याप्त सबूत हैं। तमाम आरोपों को खारिज करते हुए राज कुंद्रा ने अग्रिम जमानत की मांग की है।

Tags:    

Similar News