UP Politics: डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने पीएम मोदी से की मुलाकात, ट्वीट कर कही ये बात

Brajesh Pathak Meet PM Modi: उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने गुरूवार को नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की।

Published By :  Shreya
Update: 2022-04-07 12:33 GMT

डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने की पीएम मोदी से मुलाकात (फोटो साभार- ट्विटर)

Brajesh Pathak Meet PM Modi: उत्तर प्रदेश की नवर्निवाचित भाजपा सरकार (UP BJP Government) में कद्दावर ब्राह्मण चेहरे के तौर पर देखे जाने वाले उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक (Deputy CM Brajesh Pathak) ने गुरूवार को नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से मुलाकात की। उपमुख्यमंत्री बनाए जाने के बाद डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने पहली बार नई दिल्ली जाकर पीएम मोदी से मुलाकात की है। उन्होंने इस मुलाकात को शिष्टाचार भेंट बताया है।

बता दें कि योगी सरकार के दूसरे कार्यकाल (Yogi Government 2.0) में पूर्व डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा को हटाकर ब्रजेश पाठक को ये जिम्मेदारी दी गई है।

ट्वीट कर दी जानकारी

उत्तर प्रदेश भाजपा के कद्दावर नेता और योगी सरकार में उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने पीएम मोदी से मुलाकात की जानकारी ट्वीट कर दी है। उपमुख्यमंत्री ने ट्वीट कर लिखा, राष्ट्र की उन्नति व समाज के कल्याण हेतु सदैव समर्पित, भारत मां के मस्तक को विश्व पटल पर ऊँचा करने वाले हमारे आदर्श पुरुष, प्रेरणास्रोत, विश्व के सबसे लोकप्रिय नेता देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से नई दिल्ली में आत्मीय भेंट कर मार्गदर्शन व आशीर्वाद प्राप्त किया।

कौन हैं ब्रजेश पाठक

ब्रजेश पाठक उत्तर प्रदेश के कद्दावर भाजपा नेताओं में गिने जाते हैं। योगी सरकार के पहले कार्यकाल में कानून मंत्री रहे पाठक ने अपनी सियासी यात्रा कांग्रेस से 2002 में शुरूआत की थी। फिर वो बहुजन समाज पार्टी में शामिल हो गए। बसपा के टिकट पर उन्होंने पहली चुनावी सफलता का स्वाद चखते हुए 2004 में लोकसभा पहुंचे। इसके बाद 2009 में वो बसपा कोटे से राज्यसभा सांसद बने। 2014 के लोकसभा चुनाव में बीएसपी के टिकट पर ब्रजेश पाठक उन्नाव से चुनाव मैदान में थे, लेकिन मोदी लहर में वे अपनी सीट नहीं निकाल पाए।

2017 के विधानसभा चुनाव से ऐन पहले ब्रजेश पाठक ने अपनी दलीय निष्ठा को बदलते हुए बीजेपी का दामन थाम लिया और लखनऊ सेंट्रल सीट से विधानसभा चुनाव जीतने में सफल भी रहे। उन्हें इसका इनाम भी मिला। योही सरकार के पहले कार्यकाल में उन्हें कानून मंत्री बनाया गया। इन पांच सालों के दौरान बीजेपी में लगातार पाठक का कद बढ़ता गया।

वे बीजेपी में अपने आप को एक मजबूत ब्राह्मण चेहरे के तौर पर स्थापित करने में कामयाब रहे। जिसका फायदा उन्हें योगी सरकार के दूसरे कार्य़काल में मिला। लखनऊ कैंट विधानसभा सीट से जीते पाठक को बीजेपी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बगल में बैठाकर प्रदेश में उनके सियासी रूतबे को जाहिर कर दिया है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News