सामूहिक दुष्कर्म के बाद हत्या का मामला: पीएम रिपोर्ट में हुआ ये चौकाने वाला खुलासा

Update: 2018-11-12 10:47 GMT

हापुड़: यूपी के जनपद हापुड के हाफिजपुर थाना क्षेत्र के एक गांव में बीते शनिवार को हुए बीए की दलित छात्रा से कथित सामूहिक दुष्कर्म के बाद हत्या मामले में एक नया खुलासा हुआ है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पता चला कि छात्रा की हत्या सिर पर ठोस वस्तु मारकर हत्या की गई थी।

पुलिस अधीक्षक ने इस सनसनीखेज मामले का पर्दाफाश करने के लिए तीन टीमों का गठन किया है। वहीं दूसरी ओर, मृतका के भाई की ओर से गांव निवासी एक व्यक्ति को नामजद करते हुए हत्या का मामला पंजीकृत कराया गया है। फिलहाल पुलिस अन्य बिंदुओं पर भी जांच कर रही है।

ये भी पढ़ें— लावारिस हालात में रामगंगा किनारे मिले सैकड़ों आधार कार्ड, जांच के आदेश

गौरतलब है कि गांव निवासी एक दलित युवती नगर के एक डिग्री कॉलेज में बीए द्वितीय वर्ष की छात्रा थी। शनिवार सुबह के समय उसके फोन पर एक कॉल आई और उसके बाद वह बिना परिजन को सूचना दिए ही अपने घर से बाहर निकल गई। काफी देर तक जब छात्रा अपने घर नहीं आई तो परिजन ने उसकी तलाश शुरू कर दी। देर शाम के समय पुलिस को छात्रा ईख के खेत में बदहवास हालत में मिली थी। जिसे परिजन की मदद से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया था। जहां उसकी मौत हो गई थी।

ये भी पढ़ें— अमेठी: आग में जलकर खाक हुआ चकबंदी आफिस, कागजात जलकर खाक, जांच के आदेश

मृतक के परिजनों ने लगाया था दुष्कर्म का आरोप

मृतका के परिजन ने गांव के ही तीन युवकों पर सामूहिक दुष्कर्म करने के बाद हत्या करने का आरोप लगाया था। हालांकि तीन युवकों से मृतका के भाई ने पहले पुलिस को गांव निवासी नरेश के खिलाफ तहरीर में उसे दोषी माना था। इसलिए पुलिस ने इसी तहरीर के आधार पर नरेश के खिलाफ मामला पंजीकृत कर लिया। एसएचओ हाफिजपुर सुभाष गौतम ने बताया कि आरोपित नरेश रोडवेज में संविदा के परिचालक के पद पर कार्यरत है। उसकी तलाश करने के लिए तीन टीमों का गठन किया गया है। जिसकी तलाश में रातभर पुलिस टीमों ने विभिन्न स्थानों पर दबिश दी, लेकिन आरोपित का कुछ पता नहीं लग सका।

ये भी पढ़ें— नकाबपोश बदमाशों ने व्यापारी पर दागी गोलियां, आक्रोशित लोगों ने बंद की मार्केट

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ चौकाने वाला खुलासा

पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा ने बताया कि गांव निवासी छात्रा की पोस्टमार्टम रिपोर्ट उन्हें प्राप्त हो गई है। इस रिपोर्ट का अध्ययन करने से पता चला है कि दुष्कर्म की घटना नहीं हुई है। उसके सिर में किसी ठोस वस्तु से प्रहार कर उसे लहूलुहान किया गया और उसके बाद उसकी हत्या की गई है। फिलहाल नामजद आरोपित नरेश की तलाश में पुलिस लगी हुई है। क्योंकि वह गांव से गायब है, उसने हत्या क्यों की, इसके बारे में वहीं जानकारी दे सकता है। फिर भी पुलिस विभिन्न बिंदुओं को ध्यान में रखकर मामले की जांच कर रही है। जल्द ही इस घटना का पर्दाफाश कर दिया जाएगा ।

Tags:    

Similar News