आ रहीं बंपर नौकरियां: यही है शानदार मौका, हर हाल में कर लें आवेदन

भर्ती परीक्षा की संभावित तिथि 10 फरवरी 2021 से 13 फरवरी 2021 निर्धारित की गई है। इसके अलावा, एमपी पुलिस में 4000 रिक्तियां निकली हैं। इनमें से  3862 पद जीडी कांस्टेबल और 138 पद रेडियो कांस्टेबल के हैं।

Update: 2020-11-05 13:19 GMT
आ रहीं बंपर नौकरियां: यही है शानदार मौका, हर हाल में कर लें आवेदन

भोपाल: नौकरी के लिए अगर आप इंतज़ार कर रहे हैं तो मध्य प्रदेश में नवंबर और दिसंबर महीने में बंपर सरकारी नौकरियां निकली हैं। यहां अभ्यर्थियों के पास प्रोफेशन एग्जामिनेशन बोर्ड और पुलिस विभाग में नौकरियों के लिए आवेदन करने का सुनहरा मौका है। एमपी पुलिस में कांस्टेबल की 4000 भर्तियां होनी हैं और MPPEB में 800 से ज्यादा कृषि विकास अधिकारी की नौकरियां निकली हैं।

हर हाल में कर लें आवेदन

मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (MPPEB) ने कई नौकरियां निकाली हैं। यहां किसान कल्याण तथा विकास विभाग में कृषि विस्तार अधिकारी (कार्यपालिक) एवं वरिष्ठ कृषि विकास अधिकारी (कार्यपालिक) के पदों पर बंपर नौकरियां निकली हैं। अभ्यर्थी इन नौकरियों के लिए हर हाल में आवेदन कर लें।

विभिन्न पदों पर 863 रिक्तियां

यहां विभिन्न पदों पर 863 रिक्तियां निकली हैं, जिनके लिए अभ्यर्थी 10 नवंबर से ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। बता दें कि इन नौकरियों के लिए आधिकारिक अधिसूचना 5 नवंबर को जारी हो चुकी है। इन नौकरियों के लिए अभ्यर्थी 24 नवंबर तक आवेदन कर सकेंगे। अभ्यर्थियों के पास 29 नवंबर तक आवेदन पत्र में ऑनलाइन करेक्शन का मौका रहेगा।

ये भी देखें: बढ़ रहा भयानक खतरा: स्मोग की धुंध में डूब रहा लखनऊ, सांस लेने में तकलीफ

एमपी पुलिस में 4000 रिक्तियां

इन नौकरियों के लिए भर्ती परीक्षा की संभावित तिथि 10 फरवरी 2021 से 13 फरवरी 2021 निर्धारित की गई है। इसके अलावा, एमपी पुलिस में 4000 रिक्तियां निकली हैं। इनमें से 3862 पद जीडी कांस्टेबल और 138 पद रेडियो कांस्टेबल के हैं। हालांकि, अभी इन नौकरियों के लिए विस्तृत अधिसूचना जारी नहीं की गई है, जो कि 25 नवंबर को जारी होगी।

आवेदन की शुरुआत 24 दिसंबर

इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन की शुरुआत 24 दिसंबर से होगी। पुलिस कांस्टेबल रिक्तियों के ये कुल पद आगे चलकर घट-बढ़ भी सकते हैं। इन पदों के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 7 जनवरी 2021 और लिखित परीक्षा की तिथि 6 मार्च 2021 निर्धारित की गई है। इन नौकरियों के बारे में विस्तार से जानकारी आधिकारिक वेबसाइट www.peb.mp.gov.in पर मौजूद है। ऐसे में अभ्यर्थी एक बार आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट जरूर करें। बोर्ड की तरफ से जारी आदेश में साफ कहा गया है कि इन रिक्तियों के तारीख और पदों की संख्या में बदलाव किया जा सकता है।

ये भी देखें: GOLD-SILVER का झटका: बाप रे बाप दाम ने तोड़ी कमर, इतना हुआ महंगा

आयु सीमा

इन रिक्तियों के लिए न्यूनतम आयु सीमा 18 साल और अधिकतम 33 साल मांगी गई है।अनारक्षित वर्ग की महिलाओं, ओबीसी, एससी, एसटी वर्ग को अधिकतम आयु सीमा में 5 वर्ष की छूट दी जाएगी। आयु सीमा की गणना 1 अगस्त 2020 से की जाएगी। इन पदों के लिए चयन लिखित परीक्षा और शारीरिक दक्षता परीक्षा और शारीरिक मापतौल परीक्षा के आधार पर होगा।

दो देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Tags:    

Similar News