NEET-JEE Main: Exam पर बड़ी खबर, सरकार ने बताया कब होगी परीक्षा!

लॉकडाउन के बीच राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (NEET) और ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन मेन (JEE Main) को लेकर जरूरी खबर सामने आई है। दरअसल, MHRD ने पेपर की तारीखों को लेकर जानकारी दी है।

Update: 2020-05-04 05:12 GMT
NEET-JEE Main: Exam पर बड़ी खबर, सरकार ने बताया कब होगी परीक्षा!

नई दिल्ली: लॉकडाउन के चलते सभी तरह की परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है। इस बीच राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (NEET) और ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन मेन (JEE Main) को लेकर जरूरी खबर सामने आई है। पेपर स्थगित होन के बाद से छात्र ये जानना चाह रहे हैं कि दोबारा परीक्षाएं कब होंगी। ऐसे में केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्रालय (MHRD) के अधिकारी ने NEET और JEE Main की तारीखों को लेकर जानकारी दी है।

केंद्रीय मंत्री करेंगे परीक्षाओं की तारीख घोषित

अधिकारी ने बताया है कि सरकार NEET 2020 और ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन मेन (JEE Main 2020) की तारीखों का एलान कब किया जाएगा। केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक परीक्षा की तारीख को लेकर घोषणा करेंगे।

यह भी पढ़ें: जानिए शराब से राज्यों की कितनी होती है कमाई, वसूले जाते हैं ये टैक्स

5 मई को एलान होंगी परीक्षा की तारीखें

केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, केंद्रीय मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक मंगलवार (5 मई) को JEE Main 2020 और NEET 2020 की परीक्षा की तारीखा का एलान करेंगे।

स्टूडेंट्स के साथ वेबिनार करेंगे MHRD मंत्री

गौरतलब है कि केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री डॉ. रमेश 5 मई को छात्र/छात्राओं के साथ एक वेबिनार भी करने वाले हैं। यानि वह ट्विटर पर लाइव होंगे। इस दौरान देश भर से छात्र उनसे सवाल पूछ सकेंगे।

यह भी पढ़ें: फेसबुक के बाद इस अमेरिकी कंपनी ने की Jio के साथ डील, दिए हजारों करोड़

हर साल लाखों की संख्या में बच्चे करते हैं पार्टिसिपेट

बता दें कि हर साथ लाखों की संख्या में स्टूडेंट्स मेडिकल और इंजीनियरिंग के यूजी कोर्सेज में दाखिला पाने के लिए JEE Main और NEET जैसी परीक्षाएं में शामिल होते हैं। इस साल भी लाखों बच्चे इन परीक्षाओं का इंतजार है, जो कि लॉकडाउन की वजह से स्थगित की गई हैं।

परीक्षाओं में दी जाएगी ढील

वहीं कोरोना के हालातों को देखते हुए राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (NTA) ने NEET UG 2020 और JEE Main 2 में पहली बार कुछ ढील दी है। इसके तहत सभी स्टूडेंट्स को इन एग्जाम्स के लिए पहले से भरे गए एग्जाम सिटी का विकल्प बदलने का मौका दिया गया है।

यह भी पढ़ें: आज से खुलेंगी शराब की दुकानें, AIMIM सांसद बोले जबरन कराएंगे बंद

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News