परीक्षा पर चर्चा: स्टूडेंट्स ने किये सवाल, 'मोदी सर' के जवाब पर खिल उठे चेहरे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को देशभर के स्टूडेंट्स को सफलता का मूल मंत्र देंगे। दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम (Talkatora Stadium) में 'परीक्षा पर चर्चा' कार्यक्रम का तीसरा संस्करण आयोजित होगा। जिसमें पीएम मोदी छात्रों को संबोधित करेंगे।

Update: 2020-01-20 04:14 GMT

दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को देशभर के स्टूडेंट्स को सफलता का मूल मंत्र देने के लिए दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम (Talkatora Stadium) पहुंचे। यहां आयोजित 'परीक्षा पर चर्चा' (Pariksha Pe Charcha 2020) कार्यक्रम के तीसरे संस्करण में पीएम मोदी (PM Modi) ने छात्रों (Students) को मुलाक़ात की।

Live Update:

पीएम मोदी पहुंचे टालकटोरा स्टेडियम

बच्चों से कर रहे मुलाक़ात

छात्रों की लगाई प्रदर्शनी को देखने पहुंचे पीएम मोदी

KVS के छात्रों ने किया कार्यक्रम का संचालन

केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने किया संबोधित

कहा, इस कार्यक्रम में 37 राज्य और केन्द्र शासित प्रदेशों और 25 देशों के 15 करोड़ से अधिक छात्र शामिल हो रहे हैं।

पीएम मोदी ने किया 'परीक्षा पर चर्चा'कार्यक्रम संबोधित :

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, ये दशक सभी के लिए काफी महत्वपूर्ण है। देश आज की पीढ़ी पर काफी निर्भर करता है। पहले मैं मुख्यमंत्री रहा और अब आपने ये (PM) का काम दे दिया, इस दौरान मैं कई कार्यक्रमों में जाता हूं।

-अगर कोई मुझे कहे कि इतने कार्यक्रमों के बीच वो कौन सा कार्यक्रम है जो आपके दिल के सबसे करीब है, तो मैं कहूंगा वो कार्यक्रम है परीक्षा पे चर्चा।

-युवा मन क्या सोचता है, क्या करना चाहता है, ये सब मैं भली-भांति समझ पाता हूं।

Full View

ये भी पढ़ें:मोदी-शाह की जोड़ी तब्दील होगी तिकड़ी में, नड्डा बनेंगे बीजेपी अध्यक्ष

छात्रों को पीएम का मूलमंत्र:

बता दें कि कार्यक्रम के लिए एचआरडी ने कक्षा नौ से 12वीं तक के 2000 से अधिक स्टूडेंट्स का चयन किया है, जो ताल कटोरा स्टेडियम में पीएम मोदी के कार्यक्रम में शामिल हुए हैं। वहीं देश भर में 15 करोड़ से अधिक स्टूडेंट परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम को देख रहे हैं।

ये भी पढ़ें:दिल्ली चुनाव 2020: नामांकन दाखिल करने से पहले केजरीवाल का ‘पॉवर’ प्रदर्शन आज

ऐसे हुआ स्टेडियम पहुँचने वाले छात्रों का चयन:

जो छात्र पीएम के कार्यक्रम को लेकर स्टेडियम में शामिल हुए, उनका चयन एक प्रतियोगिता के माध्यम से हुआ है। इसके लिए मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने 9वीं से 12वीं तक के छात्रों के लिए एक 'लघु निबंध' प्रतियोगिता रखी थी। इसमें चयनित 2000 के करीब स्टूडेंट्स को इस कार्यक्रम में शामिल होने का मौका मिला।

गौरतलब है कि पीएम मोदी ने 'परीक्षा पर चर्चा' कार्यक्रम की शुरुआत की है, जिसका उद्देश्य स्टूडेंट्स के तनाव को दूर करना और उनमें आत्मविश्वास बढ़ाना है।

ये भी पढ़ें: बजट 2020:कल हलवा सेरेमनी का आयोजन, 10 दिन के लिए अधिकारी होंगे नजरबंद

Tags:    

Similar News