UP बोर्ड: पहले दिन 16 नकलची पकड़े गये,डिप्टी CM डॉ. दिनेश शर्मा का औचक निरीक्षण

 यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं की मंगलवार (6 फरवरी) को परीक्षाएं शुरू हो गई है। योगी आदित्यनाथ सरकार ने परीक्षाओं को नकलविहीन और पारदर्शी कराने का जिम्मा उठाया है। इसके लिए परीक्षा केंद्रों में सीसीटीवी लगाए गए हैं और नकल रोकने के लिए विशेष इंतजाम किए गए।

Update: 2018-02-06 14:22 GMT

लखनऊ :यूपी बोर्ड परीक्षा के पहले दिन 16 नकलची पकड़े गये।जिसमे हाईस्कूल में 6 बालिकाएं, इंटरमीडिएट में 7 बालक और 3 बालिकाएं नकल करते पकड़े गये।गोरखपुर में भी 1 नकलची पकड़ा गया।इंटरमीडिएट में नकल करते हुए छात्रा पकड़ी गयी।इसके अलावा सामूहिक नकल में एसटीएफ ने भी गिरफ्तारी की है।इलाहबाद में नैनी के बाल भारती इंटर कालेज के प्रिंसिपल,कक्ष निरीक्षक समेत अनिल तिवारी,शिव कुमार और शिव शंकर को एसटीएफ ने गिरफ्तार किया है।पहली बार एसटीएफ को नकल रोकने में लगाया गया है।

UP बोर्ड: पहले दिन 16 नकलची पकड़े गये,डिप्टी CM डॉ. दिनेश शर्मा का औचक निरीक्षण

इसके पहले यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं की मंगलवार (6 फरवरी) को परीक्षाएं शुरू हो गई है। डिप्टी सीएम डॉ दिनेश शर्मा ने भगत सिंह इंटर कॉलेज में मंगलवार को द्वितीय पाली की परीक्षा का औचक निरीक्षण किया। यूपी के डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा इन परीक्षाओं को लेकर काफी गंभीर हैं। परीक्षा शुरू होने से पहले उन्होंने प्रदेश के 10वीं और 12वीं के छात्रों को शुभकामनाएं दी।

योगी आदित्यनाथ सरकार ने परीक्षाओं को नकलविहीन और पारदर्शी कराने का जिम्मा उठाया है। इसके लिए परीक्षा केंद्रों में सीसीटीवी लगाए गए हैं और नकल रोकने के लिए विशेष इंतजाम किए गए।

शिक्षा को बनाया जाएगा रोजगार परक

जिले में औचक निरीक्षण पर आए डॉ. दिनेश शर्मा ने सरकिट हाउस में पत्रकारों से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में युवाओं के भविष्य को एक पारदर्शी निष्पक्ष रोजगारपरक शिक्षा के माध्यम से उज्जवल बनाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में अध्यापकों के खाली पद भरे जाएंगे। नए पाठ्यक्रमों को लागू कर शिक्षा को रोजगार परक बनाया जाएगा।

छात्रों को दी शुभकामनाएं

बोर्ड की परीक्षाओं के दौरान निरीक्षण करते हुए उन्होंने कहा कि 'सभी अभ्यर्थी मनोयोग से परीक्षा देकर सफल हों, मेरी शुभकामनाएं।' वह शहीदे आजम सरदार भगत सिंह इंटर कॉलेज पहुंचे और यहां इंटर कालेज में परीक्षा कार्य का निरीक्षण किया। इस दौरान अपर मुख्य सचिव माध्यमिक शिक्षा संजय अग्रवाल व जिला अधिकारी जेबी सिंह भी मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News