सभी राज्यों और सेंट्रल बोर्ड में टॉपर्स को इस इंस्टीट्यूट में मिलेगा फ्री BTECH करने का मौका

वेल्लूर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (VIT) ने सभी राज्यों और सेंट्रल बोर्ड में टॉप करने वाले छात्र-छात्राओं को नि:शुल्क दाखिला मिलेगा। यह एडमिशन ‘जीवी स्कूल डेवलपमेंट प्रोग्राम’ के अनुसार अपने संस्थान में बीटेक कोर्स (4 साल) के लिए पूरी फीस माफ रखने की पेशकश की है।

Update: 2017-04-26 08:48 GMT

भोपाल: वेल्लूर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (VIT) में सभी राज्यों और सेंट्रल बोर्ड में टॉप करने वाले छात्र-छात्राओं को नि:शुल्क दाखिला मिलेगा। यह एडमिशन ‘जीवी स्कूल डेवलपमेंट प्रोग्राम’ के अनुसार अपने संस्थान में बीटेक कोर्स (4 साल) के लिए पूरी फीस माफ रखने की पेशकश की है।

ये भी पढ़ें... VITEEE 2017: वेल्लोर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी का परिणाम घोषित, अभी करें चेक

क्या कहना है वीआईटी के उपाध्यक्ष का?

वीआईटी के उपाध्यक्ष शंकर विश्वनाथन ने कहा, 'सेंट्रल और राज्य बोर्ड में टॉपर्स को ‘जीवी स्कूल डेवलपमेंट प्रोग्राम’ के तहत हमारे इंस्टीट्यूट में बीटेक कोर्स में एडमिशन के लिए पूरे साल 100 फीसदी ट्यूशन फीस माफ की जाएगी।

ये भी पढ़ें... देश का पहला रेलवे इंजीनियरिंग कॉलेज की शुरुआत करेगा ये इंस्टीट्यूट, करवाएगा डिग्री कोर्स

उन्होंने बताया कि जो कैंडिडेट्स वीआईटी इंजीनियरिंग एंट्रेंस एग्जाम (VITEEE 2017) में 50 तक रैंक हासिल करेंगे, उन्हें 75 पर्सेंट छूट मिलेगी। इसके अलावा 51 से 100 रैंक प्राप्त करने वाले छात्रों को 50 फीसदी छूट दी जाएगी और 25 पर्सेंट उन स्टूडेंट्स को छूट दी जाएगी, जो 101 और 1000 तक रैंक हासिल की होगी।

ये भी पढ़ें... HRD मंत्री ने सभी स्कूलों से कहा- NCERT की किताबोंं पर ही रहें केंद्रित

होस्टलों में भी मिलेगी फ्री सुविधा

विश्वनाथन ने यह भी कहा कि 12वीं में राज्य बोर्ड स्कूलों से जिला स्तर पर अव्वल स्थान हासिल करने वाले एक छात्र और एक छात्रा को भी ‘स्टार्स स्कीम’ के अनुसार 100 फीसदी फीस में छूट मिलेगी। साथ ही वीआईटी के होस्टलों में फ्री बोर्डिंग और लॉजिंग की सुविधा भी मिलेगी। बशर्ते कि वे उम्मीदवार वीआईटीईईई परीक्षा में शामिल हुआ हो।

Tags:    

Similar News