इसलिए पहली पत्नी से सैफ अली खान का हुआ था तलाक, लगाए थे ये बड़े आरोप

सैफ अली खान की पत्नी करीना कपूर का आज यानी शनिवार को जन्मदिन है। करीना कपूर ने सैफ अली खान के साथ बर्थडे के तस्वीरें शेयर की हैं। लेकिन करीना से पहले सैफ की पत्नी अमृता सिंह थीं जिनसे उनका तलाक हो चुका है।

Update: 2023-05-23 16:46 GMT

नई दिल्ली: सैफ अली खान की पत्नी करीना कपूर का आज यानी शनिवार को जन्मदिन है। करीना कपूर ने सैफ अली खान के साथ बर्थडे के तस्वीरें शेयर की हैं। लेकिन करीना से पहले सैफ की पत्नी अमृता सिंह थीं जिनसे उनका तलाक हो चुका है।

अमृता सिंह के साथ सैफ अली खान अफेयर और गुपचुप शादी से सभी हैरान रह गए थे। पटौदी खानदान भी बेटे सैफ के अमृता से शादी के फैसले से चौंक गया था।

अमृता उम्र में सैफ से 12 साल बड़ी थीं, लेकिन सैफ को इसकी परवाह नहीं थी, क्योंकि वो उनके प्यार करते थे। फिर दोनों के बीच में ऐसा क्या हुआ कि अलग हो गए और सैफ ने करीना से शादी कर ली।

यह भी पढ़ें...मोदी और इमरान होंगे आमने-सामने, आर्टिकल 370 हटने के बाद पहली बार होगा ऐसा

सैफ-अमृता का तलाक

साल 2004 में पैसों और सैफ के एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर को लेकर हुए झगड़े के कारण दोनों में तलाक हो गया था। कुछ समय पहले सैफ का 2005 में एक इंटरव्यू सामने आया था। इस इंटरव्यू में उन्होंने अपने और अमृता के रिश्ते के बारे में खुलकर बात की थी। साथ ही अपनी बेबसी का भी इजहार किया था।

इससे एक साल पहले सैफ और अमृता का तलाक हुआ था। इंटरव्यू में सैफ ने बताया था कि तलाक के बाद से मैं अपने बच्चों से नहीं मिला हूं। बार-बार मुझे मेरी औकात याद दिलाई जाती है। बुरा व्यवहार, ताने और गालियां, ये सब मैंने बर्दाश्त किया है। तलाक के बाद मैं अच्छा महसूस कर रहा हूं।'

यह भी पढ़ें...दिल्ली बॉर्डर पर चल रहा किसानों का धरना खत्म, सरकार ने मानी ये पांच खास मांगें

अमृता ने लगाया था आरोप

तलाक के बाद अमृता ने एलिमनी न देने का आरोप लगाया था। इस पर सैफ ने कहा था, 'मुझे अमृता को 5 करोड़ रुपए देने थे। इसमें से 2.5 करोड़ मैं दे चुका हूं। इसके अलावा, मैं 1 लाख रुपए प्रति महीने की राशि अलग से दे रहा हूं। तब तक, जब तक कि बेटा इब्राहिम 18 साल का नहीं हो जाता। मैं कोई शाहरुख खान नहीं हूं। मेरे पास इतने पैसे नहीं हैं।'

सैफ ने बताया कि मैंने उससे वादा किया है कि मैं उसे बाकी के पैसे भी चुका दूंगा। मैं अपनी पत्नी की इज्जत करता हूं। मेरे वॉलेट में बेटे इब्राहिम की फोटो है। जब मैं उसकी तस्वीर देखता हूं तो मुझे रोना आ जाता है। मुझे मेरे बच्चों से मिलने की इजाजत नहीं है।

यह भी पढ़ें...भयंकर विस्फोट! कई लोगों की गई जान, हिल गया पूरा शहर

सैफ ने आगे बताया, 'आज मेरे बच्चे अमृता के पैरेंट्स और नौकरों के साथ रह रहे हैं। जबकि अमृता टीवी सीरियल में काम कर रही हैं। उसे ये सब करने की क्या जरूरत है। मैं अपनी फैमिली को सपोर्ट करने की हैसियत रखता हूं।

उन्होंने कहा कि मैं मरते दम तक उनकी मदद करूंगा। मैंने स्टेज शोज, ऐड्स और फिल्मों से जो कमाई की है, वह बच्चों के लिए ही तो की है। हमारा बंगला अमृता और बच्चों के लिए है।'

Tags:    

Similar News