फरार हुईं रिया चक्रवर्ती: तेजी से हो रही तलाश, पटना पुलिस ने कहा कैसे करें पूछताछ

एक्टर सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस में अब एक बड़ा मोड़ आ गया है। बुधवार को सुशांत सुसाइड केस CBI को ट्रांसफर कर दिया गया है। अब इस मामले की जांच सीबीआई करेगी।

Update: 2020-08-05 12:45 GMT
Rhea Chakraborty-Sushant

मुंबई: एक्टर सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस में अब एक बड़ा मोड़ आ गया है। बुधवार को सुशांत सुसाइड केस CBI को ट्रांसफर कर दिया गया है। अब इस मामले की जांच सीबीआई करेगी। बता दें कि सुशांत के पिता केके सिंह ने बिहार सरकार से CBI जांच की मांग की थी, जिसके बाद सरकार ने केंद्र को सिफारिश भेजी थी। वहीं केंद्र सरकार की तरफ से बिहार सरकार की सिफारिश पर मुहर लगा दी गई है।

पटना पुलिस रिया से कैसे करे पूछताछ?

वहीं दूसरी ओर सुशांत सुसाइड केस में बिहार पुलिस सक्रिय हो गई है और मामले से जुड़े सबूत खंगालने में जुटी हुई है। हालांकि बिहार पुलिस रिया से पूछताछ नहीं कर पा रही है। पुलिस के मुताबिक, रिया फरार चल रही हैं। बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने कहा कि जब रिया चक्रवर्ती सामने ही नहीं आ रही हैं तो पटना पुलिस उनसे पूछताछ कैसे करे?

यह भी पढ़ें: मस्जिद शिलान्यास में मुझे कोई बुलाएगा नहीं और मैं जाऊंगा नहीं: सीएम योगी

सुशांत सिंह मामले में फरार चल रहीं रिया

उन्होंने कहा कि सुशांत सिंह मामले में रिया फरार चल रही हैं। रिया मुंबई पुलिस के संपर्क में हो सकती हैं, लेकिन पटना पुलिस के संपर्क में नहीं हैं। हम उनकी तलाश कर रहे हैं। वहीं डीजीपी के इस बयान इस ओर इशारा कर रहा है कि मुंबई पुलिस मामले में बिहार पुलिस की सहायता नहीं कर रही है। बता दें कि बिहार पुलिस मामले की जांच के लिए मुंबई में है, लेकिन कहा जा रहा है कि मामले में मुंबई पुलिस की ओर से कोई सहयोग नहीं किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: अयोध्या पर पाकिस्तान की नजर, इमरान सरकार को आई श्रीराम की याद

बिहार पुलिस के हाथ लगे कई पुख्ते सबूत!

वहीं बिहार पुलिस की तरफ से लगातार ये दावा किया जा रहा है कि रिया के खिलाफ उनके हाथ कई पुख्ता सबूत हाथ लगे हैं। इस मामले में बिहार पुलिस रिया से पूछताछ करना चाहती है। लेकिन फोन पर रिया से उनका संपर्क नहीं हो पा रहा है।

यह भी पढ़ें: जम्मू कश्मीर में जश्न: Article 370 संशोधन की सालगिरह, घर-घर में फहरा तिरंगा

सुप्रीम कोर्ट ने आईपीएस को क्वारनटीन करने पर कही ये बात

वहीं आज सुप्रीम कोर्ट ने सुशांत सिंह मामले में बड़ी बात कही है। सुप्रीम कोर्ट ने बिहार के आईपीएस अधिकारी विनय तिवारी को दो हफ्तों के लिए क्वारनटीन करने पर अपनी टिप्पणी दी है। कोर्ट का कहना है कि आईपीएस अधिकारी को क्वारनटीन किया जाना सही मैसेज नहीं देता है। वहीं इस मामले में बिहार डीजीपी ने भी अपनी नाराजगी जताई है।

यह भी पढ़ें: धमाके से हिली दुनिया: 100 लोगों के हो गए टुकड़े-टुकड़े, हजारों की जान खतरे में

अधिकारी को कैदी बनाकर रखने का कोई हक नहीं

गुप्तेश्वर पांडे का कहना है कि आईपीएस अधिकारी विनय तिवारी को कैदी बनाकर रखने का महाराष्ट्र सरकार को कोई हक नहीं है। उन्हें बिहार वापस आने देना चाहिए। उन्होंने कहा कि मुंबई पुलिस का रवैया पूरी तरीके से अनप्रोफेशनल है। मैं मुंबई पुलिस के इस रवैया की कड़ी निंदा करता हूं।

यह भी पढ़ें: नहीं सुधरेगा पाकिस्तान: कश्मीर ही नहीं भारत के इन इलाकों पर भी करता है दावा

रिया ने इस मामले में दायर की है याचिका

बता दें कि आज सुप्रीम कोर्ट में एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती के उस याचिका की सुनवाई हुई, जिसमें उन्होंने अपनी खिलाफ बिहार में दर्ज केस को मुंबई ट्रांसफर करने की मांग की है। उनके वकील ने दलील दी है कि एक ही मामले की जांच दो अलग-अलग नहीं की जा सकती है। रिया ने सुशांत के पिता द्वारा बिहार में केस दर्ज कराने के बाद ये याचिका दायर की है।

यह भी पढ़ें: नहीं सुधरेगा पाकिस्तान: कश्मीर ही नहीं भारत के इन इलाकों पर भी करता है दावा

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News