Best Healthy Drink: 30 दिन पी लिया ये ड्रिंक, तो शीशे की तरह चमकेगी स्किन, हमेशा रहेंगे हेल्दी

Best Drink: ऐसे कई हेल्दी ड्रिंक्स हैं, जो आपकी सेहत का ख्याल रखने में मददगार साबित हो सकते हैं। साथ ही इन जूस का सेवन करने से चेहरे का ग्लो भी बढ़ जाता है।

Written By :  Shreya
Update:2024-10-16 12:23 IST

Best Healthy Drink (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Best Healthy Drink: आज के समय में लोग अपने लाइफस्टाइल (Lifestyle) के साथ ही खानपान (Diet) को लेकर काफी लापरवाही बरतने लगे हैं। न केवल जंक और प्रोसेस्ड फूड की डिमांड बढ़ गई है, बल्कि कोल्ड ड्रिंक, सोडा, एनर्जी ड्रिंक, बीयर, शराब पीने का भी खूब चलन बढ़ गया है। लेकिन आपकी ये आदत आपकी सेहत का बैंड बजा सकती है। अगर आप लंबी और स्वस्थ जिंदगी (Healthy Life) जीना चाहते हैं, तो उसके लिए खानपान की आदत को सुधारना बेहद जरूरी है। शरीर को निरोग रखने में डाइट (Healthy Diet) एक अहम भूमिका निभाती है। अगर हेल्दी चीजों को डाइट में शामिल कर लिया जाए तो स्वस्थ रहना आसान हो जाता है।

इसके अलावा कुछ ऐसे ड्रिंक्स (Drinks) भी हैं, जो आपकी सेहत का ख्याल रखने में मददगार साबित हो सकते हैं। आज हम आपको एक ऐसे ड्रिंक के बारे में बताने जा रहे हैं, जो न केवल आपको स्वस्थ बनाएगा, बल्कि अगर इस जूस को आपने 30 दिनों तक पी लिया तो आपका चेहरा कोरियन महिलाओं की तरह चमकने लगेगा। सोशल मीडिया पर एक कोरिया की सीक्रेट ड्रिंक की रेसिपी का वीडियो वायरल (Viral Food Video) हो रहा है, जिसे लोगों द्वारा खूब पसंद किया जा रहा है। इस वीडियो पर 1.9 मिलियन लाइक्स आ चुके हैं। इस जूस की खास बात ये है कि आप इसे घर में ही आसानी से बना सकते हैं। चलिए जानते हैं इसके बारे में।

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

कैसे बनाएं कोरियन ड्रिंक रेसिपी (Korean Drink Recipe In Hindi)

वीडियो में दी गई जानकारी के मुताबिक, इस हेल्दी ड्रिंक को बनाने के लिए आपको गाजर, टमाटर, चुकंदर और अनार चाहिए। इसे बनाने के लिए सबसे पहले एक जार में एक अनार के दाने, आधा चुकंदर, एक गाजर और एक टमाटर को काटकर डाल दें। फिर एक कप पानी के साथ सभी चीजों को ब्लेंड कर लें। बस आपका मोस्ट हेल्दी ड्रिंक बनकर तैयार हो जाएगा।

क्या हैं फायदे (Health Benefits Of Korean Drink)

इस जूस को नियमित पीने के अनगिनत फायदे हैं। अगर आप रोजाना इसका सेवन करते हैं तो इससे आपकी इम्यूनिटी को बढ़ावा मिलेगा और स्किन भी शीशे जैसी चमकदार हो जाएगी। केवल इतना ही नहीं ये ड्रिंक पीने से बालों के स्वास्थ्य और विकास में भी मदद मिलेगी।

नोट- यह खबर सामान्य जानकारी पर आधारित है। इन सुझावों पर अमल करने से पहले विशेषज्ञों से राय अवश्य लें।

Tags:    

Similar News