देशभर के डॉक्टर आज करेंगे विरोध प्रदर्शन, अनिश्चितकालीन हड़ताल की चेतावनी

आज देशभर में लाखों डॉक्टर केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेंगे।सभी सांसदों को उनके निर्वाचन क्षेत्रों में ज्ञापन दिए जाएंगे।नेशनल मेडिकल कमीशन बिल, आईएमसी (संशोधन) और कंज्यूमर प्रोटेक्शन बिल को लेकर इस दौरान आईएमए के सभी सदस्य काले बैज पहनेंगे। हालांकि सभी चिकित्सा सेवाएं सामान्य रूप से कार्य करेंगी।

Update: 2019-01-04 03:55 GMT

नई दिल्ली: आज देशभर में लाखों डॉक्टर केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेंगे।सभी सांसदों को उनके निर्वाचन क्षेत्रों में ज्ञापन दिए जाएंगे।नेशनल मेडिकल कमीशन बिल, आईएमसी (संशोधन) और कंज्यूमर प्रोटेक्शन बिल को लेकर इस दौरान आईएमए के सभी सदस्य काले बैज पहनेंगे। हालांकि सभी चिकित्सा सेवाएं सामान्य रूप से कार्य करेंगी। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) ने तीनों विधेयक पर सुनवाई नहीं होने पर अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल की भी चेतावनी दी है।

यह भी पढ़ें.....यूपी के 15 लाख बिजली कर्मचारी 8 जनवरी को करेंगे हड़ताल

आईएमए के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. शांतनु सेन का कहना है कि कमेटी ने विधेयक में 24 संशोधन की सिफारिश की थी, लेकिन केंद्र ने एक ही सिफारिश पर ही विधेयक में संशोधन किया। उन्होंने कहा कि अगर ये विधेयक पारित हो गए तो इसका न केवल स्वास्थ्य सुविधाओं पर बल्कि देश के संघीय ढांचे पर भी गहरा प्रभाव पड़ेगा।

यह भी पढ़ें.....मां का डर या डॉक्टर की कमाई, क्या है सिज़ेरियन ऑपरेशन का मुख्य कारण?

कंज्यूमर प्रोटेक्शन बिल लागू होने से इलाज पर आने वाले खर्च में काफी बढ़ोतरी हो जाएगी। आईएमए के महासचिव डॉ आरवी अशोकन का कहना है कि हाल ही में लोकसभा में आईएमसी (संशोधन) विधेयक पास किया है। इस विधेयक का कोई अर्थ अब तक समझ नहीं आ रहा। जबकि नवनिर्वाचित एमसीआई को बिना किसी विश्वसनीय कारण के निरस्त कर दिया गया। एक मनोनीत बोर्ड ऑफ गवनर्स गठित करने वाले अध्यादेश की जल्दबाजी में घोषणा की गई, जो कि अनुचित है।

यह भी पढ़ें.....लोहिया संस्थान : डॉक्टरों की भर्ती में लगा फ़र्ज़ीवाड़े का आरोप, मंत्री ने दिए जांच के आदेश

Tags:    

Similar News