Marriage Tips: शादी से पहले जरूर कराए ये टेस्ट, ट्विंकल खन्ना भी अक्षय कुमार का करवा चुकीं हैं

Marriage Tips: आइए आपको बताते हैं कि वो कौन सा टेस्ट है, जिसे शादी से पहले जरूर कराना चाहिए।

Report :  Shivani Tiwari
Update: 2024-06-14 09:32 GMT

Marriage Tips (Photo- Social Media)

Tests Need To Be Before Marriage: जब भी किसी की शादी होने वाली होती है, घर में तरह-तरह की तैयारियां की जाती हैं, शादी को लेकर एक परंपरा जो सदियों से चली आ रही है वो है कुंडली मिलाने की, जी हां! शादी से पहले लड़के-लड़की की कुंडली जरूर मिलाई जाती है, इसके बाद ही रिश्ता आगे बढ़ता है, लेकिन आपको बता दें कि शादी से पहले कुंडली मिलाएं या ना मिलाएं, लेकिन ये एक टेस्ट जरूर से करवाएं, आइए आपको बताते हैं कि वो कौन सा टेस्ट है, जिसे शादी से पहले जरूर कराना चाहिए।

शादी से पहले लड़के का जरूर कराएं ये टेस्ट

जब भी कोई पिता अपनी बेटी की शादी के लिए कोई लड़का ढूंढते हैं तो उसके बारे में हर डिटेल जानना चाहते हैं, गांव से लेकर उसके पूरे खानदान तक की छानबीन करते हैं, क्योंकि वे अपनी बेटी की लाइफ के साथ जरा भी लापरवाही नहीं करना चाहते हैं, लेकिन बता दें कि बेटी की शादी के वक्त पिता को लड़के का एक टेस्ट भी जरूर करा लेना चाहिए, जिसका नाम है SGPT, चलिए बताते हैं कि ये टेस्ट क्यों जरूरी है।


क्या होता है SGPT टेस्ट

SGPT टेस्ट होता क्या है, इसके बारे में आपको बताएं तो यह टेस्ट लीवर का होता है, जो सिर्फ 20 या 25 रुपए में हो जाता है। SGPT की नॉर्मल वैल्यू 30 होती है, लेकिन यदि टेस्ट के बाद पता चलता है कि 26 साल के लड़के की SGPT वैल्यू 80 है तो उसे 36 साल की उम्र में पहुंचते हुए हार्ट से जुड़ी परेशानियां हो सकतीं हैं। SGPT टेस्ट से पूरी बॉडी का इंफ्लेमेशन सिर्फ एक सिंपल टेस्ट से पता चल जाता है। इस टेस्ट से आपको पता चल जायेगा कि लड़के का भविष्य क्या होगा, उसे भविष्य में शरीर से जुड़ी कोई समस्या होगी या नहीं।

शादी से पहले ट्विंकल खन्ना ने अक्षय कुमार का कराया था टेस्ट

अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना की जोड़ी बॉलीवुड की फेवरेट जोड़ी है, ये दोनों 2001 में शादी के बंधन में बंधे थे और आज तक दोनों एक साथ हैं, दिलचस्प बात तो यह है कि आज भी इनके बीच वही प्यार है। आपमें से बहुत कम लोगों को पता होगा कि ट्विंकल खन्ना से शादी करने से पहले अक्षय कुमार को कई टेस्ट करवाने पड़े थे, जी हां! ट्विंकल खन्ना की मां डिंपल कपाड़िया ने अक्षय कुमार का ये सब टेस्ट करवाया था, क्योंकि डिंपल कपाड़िया अक्षय को गे मानती थीं। इस वजह से अक्षय कुमार का जेनेटिक चेकअप कराया था।



Tags:    

Similar News