Gili Underwear Ke Nuksan: भूल कर भी गीली अंडरवियर न पहने, नहीं तो चल नहीं पाएंगे हफ्ते भर, आइये जाने इसके नुकसान

Gili Underwear Ke Nuksan: आइये जानते हैं कि अगर आप भी गीला अंडरवियर पहनते हैं तो आपके स्वास्थ्य पर क्या प्रभाव पड़ता है।

Update: 2023-07-04 02:21 GMT
Gili Underwear Ke Nuksan (Image Credit-Social Media)

Gili Underwear Ke Nuksan: उमस भरे माहौल में पसीना हमे काफी परेशान करता है साथ ही अगर आप घर से बाहर है तो आपको पसीने और साथ ही कई समस्याओं का सामना भी करना पड़ सकता है। वहीँ पसीने और कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ता है आपकी अंडरवियर को जो पसीने से गीले होने के बाद आपके लिए कई समस्या उत्पन्न कर सकती है। खासकर महिलाएं इसको लेकर कई तरह की गलतियां भी कर देतीं हैं। जो वजीना के लिए काफी नुकसानदायक हो सकता है। आइये जानते हैं कैसे।

जानिए क्यों नहीं पहननी चाहिए गीली अंडरवियर (Gili Underwear Pahanane Ke Nuksan)

जब हम अंतरंग स्वास्थ्य समस्याओं के विषय में बात करते हैं तो सबसे पहले हमे अंडरवियर की स्वच्छता पर ध्यान देना ज़रूरी हो जाता है। लोग अक्सर पसीने की समस्याओं से दो चार होते हैं लेकिन जब यही पसीना आपकी अंडरवियर को गीला कर देता है तो ये हायजीन और स्वच्छता के बारे में होता है। इस समय बारिश के मौसम में अगर आपने इस धुलकर फैलाया और ये सही से न सूखे और आप इसे पहन लें तो भी ये आपको कई तरह की परेशानियों में डाल सकती है। लेकिन लोग अक्सर गीला अंडरवियर पहन लेते हैं और उनके लिए ये आम बात होती है।

अंडरवियर को वजीना को स्वच्छ और सूखा बांये रखने के उद्देश्य से पहना जाता है साथ ही इसके कई फायदे भी हैं लेकिन वही अंडरवियर अगर आप गीली पहन लेंगे तो इसके काफी खतरनाक परिणाम होते हैं। जैसे इससे बैक्टीरिया के पनपने का खतरा बना रहता है, इसके साथ ख़राब गंध, खुजली और कई तरह की समस्याएं पैदा हो जातीं हैं।

आपको बता दें कि अंडरवियर का गीलापन अक्सर नहाने के बाद खुद को अच्छी तरह से न पोंछने, मूत्र असंयम, पसीना या यहां तक ​​कि अत्यधिक योनि स्राव के कारण भी हो सकता है।

आइये जानते हैं कि अगर आप भी गीला अंडरवियर पहनते हैं तो आपके स्वास्थ्य पर क्या प्रभाव पड़ता है?

  • गीली अंडरवियर वजीना में जलन, रेडनेस और चकत्ते जैसी समस्याएं पैदा कर सकता है।
  • इससे यीस्ट संक्रमण जैसे समस्या हो सकती है।
  • इन्फेक्शन की वजह से आपको वजिना में सूजन, तीव्र खुजली, पेशाब या सेक्स के दौरान दर्द का सामना भी करना पड़ सकता है।

गौरतलब है कि भले ही संक्रमण के लक्षण को आप अभी हलके में ले रहे हों लेकिन आगे चलकर ये काफी गंभीर परिणाम दे सकते हैं।

Tags:    

Similar News