Hydration Therapy: सेलिब्रिटीज क्यों लेते हैं हाइड्रेशन थेरेपी, जानिए इसके फायदे

Benefits Of Hydration Therapy: चलिए हम आपको बताते हैं कि आखिरकार ये हाइड्रेशन थेरेपी होती क्या है और हमारे बॉलीवुड सेलिब्रिटी इसे क्यों कराते हैं।

Report :  Shivani Tiwari
Update: 2024-06-13 12:03 GMT

Hydration Therapy (Photo- Social Media)

What is Hydration Therapy: आज कल हाइड्रेशन थेरेपी नामक शब्द खूब चर्चा में है, ख़ासतौर पर सेलिब्रिटी के बीच इस शब्द का इस्तेमाल खूब किया जाता है, यकीनन आपमें से भी बहुत से लोगों ने ये शब्द जरूर सुना होगा, लेकिन क्या आप जानते हैं कि ये हाइड्रेशन थेरेपी होती क्या है? अगर नहीं तो चलिए हम आपको बताते हैं कि आखिरकार ये हाइड्रेशन थेरेपी होती क्या है और हमारे बॉलीवुड सेलिब्रिटी इसे क्यों कराते हैं।

क्या होती है हाइड्रेशन थेरेपी (Hydration Therapy)

हाइड्रेशन थेरेपी जिसे इंट्रावीनस माइक्रोन्यूट्रिएंट के नाम से भी जाना जाता है, यह एक ऐसी थेरेपी है, जिसे सिर्फ बॉलीवुड सेलिब्रिटी ही नहीं, बल्कि हॉलीवुड सेलिब्रिटी भी लेते हैं। हाइड्रेशन थेरेपी सेलेब्स के लिए बेस्ट होती है, क्योंकि इससे अनेकों फायदे मिलते हैं। जी हां! इस थेरेपी की वजह से पाचन तंत्र सही रहता है, साथ ही ये थेरेपी एंटी एजिंग को भी कम करता है। इस थेरेपी में बेसिकली होता क्या है कि हाई कंसंट्रेशन और मिनरल्स को ड्रॉप की मदद से शरीर में पहुंचाया जाता है, ज्यादातर विटामिन बी, विटामिन सी, मिनरल्स की हाई डोज दी जाती है।


हाइड्रेशन थेरेपी के फायदे (Benefits Of Hydration Therapy)

जैसा कि हमने आपको बताया कि हाइड्रेशन थेरेपी से एक नहीं, बल्कि अनेकों फायदे होते हैं, इस थेरेपी से पाचन और श्वास से जुड़ी परेशानियों को दूर किया जा सकता है, इसके साथ ही इस थेरेपी से मोटापा भी कम होता है और इससे इम्यूनिटी पॉवर भी बढ़ती है। वहीं इस थेरेपी की प्राइस के बारे में आपको बताएं तो 25 से 30 हजार के अंदर आप इस थेरेपी को करा सकते हैं।

ये सेलिब्रिटीज करवा चुके हैं हाइड्रेशन थेरेपी (Celebs Hydration Therapy)

मनोरंजन जगत के कई सितारे हाइड्रेशन थेरेपी करवा चुके हैं, अभी कुछ दिनों पहले ही बॉलीवुड अभिनेता अर्जुन कपूर की सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हुई थी, जिसने वह अपने हाथों में ड्रिप लगाए बैठे थे, उसे देख फैंस को लगा कि अर्जुन कपूर बीमार हैं, लेकिन हम आपको बता दें कि ऐसा कुछ भी नहीं था, क्योंकि अर्जुन कपूर हाइड्रेशन थेरेपी ले रहे थे। अर्जुन कपूर के अलावा जान्हवी कपूर की भी एक बार तस्वीर वायरल हुई थी, जिसमें वह हाइड्रेशन थेरेपी लेते दिखाई दे रहीं थीं। इन दोनों के अलावा भी बहुत से सेलिब्रिटीज हाइड्रेशन थेरेपी लेते रहते हैं, यहां तक कि हॉलीवुड सेलेब्स के बीच भी यह थेरेपी बेहद पॉपुलर है।

Tags:    

Similar News