शिमला में लगी भीषण आग: 6 घर जलकर खाक, एक महिला जिंदा जली

हिमाचल प्रदेश के शिमला जिले में एक दिल दहला देने वाले हादसे की खबर सामने आई है। यहा आग की चपेट में आने से छह घर जलकर खाक हो गए हैं।

Newstrack Network :  Network
Published By :  Monika
Update: 2021-04-28 09:25 GMT

घर में आग लगने से एक महिला की हुई मौत (फोटो: सोशल मीडिया)

शिमला: हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के शिमला (Shimla) जिले में एक दिल दहला देने वाले हादसे की खबर सामने आई है। यहा आग (Fire) की चपेट में आने से छह घर जलकर खाक हो गए हैं। खबरों की माने तो इस हादसे में एक महिला पूरी तरह से जल गई है जिसका शव (Dead Body) अभी तक बदामद नहीं हो पाया।

शिमला पुलिस की माने तो अभी आग के लगने का कारन नहीं पता चल पाया है। शिमला की कार्यवाहक एसपी मोनिका भुटूंगरू ने घटना की पुष्टि की है। पुलिस के अनुसार, शिमला से 70 किमी दूर कोटखाई के फनैल गांव में यह घटना हुई है। देर रात को मकान में आग लग गई थी। इस दौरान एक के बाद एक, छह घर आग की चपेट में आगए और राख हो गए। उन्होंने आगे बताया कि देर रात लगी आग पर सुबह 10 बजे तक भी काबू नहीं पाया जा सका। गांव में सड़क की सुविधा ना होने के चलते फायर ब्रिगेड की गाड़ी भी मौके पर नहीं पहुंच पाई थी।

कोटखाई पुलिस के अनुसार, हादसे के दौरान एक महिला जिसका नाम बिमला देवी बताया गया वो घर के अंदर जी जिंदा जल गई। हादसे के दौरान वह अकेले घर में थी। पुलिस का कहना है कि अभी आग लगने असली कारण पता नहीं लग पाया है। पुलिस और प्रशासन मामले की पड़ताल कर रहा है।

मुख्यमंत्री जयराम ने भी घटना पर शोक जताया 

वहीं इस हादसे पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने घटना पर शोक व्यक्त करते हुए प्रभावितों को हर संभव सहायता का आश्वासन दिया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा- जिला शिमला के कोटखाई में 6 मकानों में आग लगने एवं एक महिला की दुःखद मृत्यु होने की खबर सुनकर बहुत दुःखी हूँ। ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति व शोकग्रस्त परिवार को संबल प्रदान करें। हमने जिला प्रशासन को प्रभावित परिवारों को फौरी राहत प्रदान करने का निर्देश दे दिए हैं।

Tags:    

Similar News