Himachal Election 2022: बैजनाथ में राजनाथ सिंह की जनसभा,..POK-चाहिए-POK-चाहिए के लगे नारे

Himachal Election 2022: हिमाचल प्रदेश के बैजनाथ में चुनावी सभा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सरकार बनते ही यूनिफॉर्म सिविल कोर्ड लागू करने की बात दोहराई।

Written By :  aman
Update:2022-11-07 17:22 IST

 रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Pic: Social Media) 

Himachal Election 2022: हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में भारतीय जनता पार्टी (BJP) की सरकार बनते ही यूनिफॉर्म सिविल कोर्ड (Uniform Civil Code Himachal Pradesh) लागू होगा। ये बातें सोमवार (07 नवंबर) को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा। राजनाथ सिंह ने ये बातें हिमाचल के बैजनाथ में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कही।

गौरतलब है कि, बीजेपी ने हिमाचल चुनाव के लिए जारी अपने घोषणा पत्र में वादा किया है कि चुनावी जीत के बाद प्रदेश में यूनिफॉर्म सिविल कोड लागू किया जाएगा। इसके लिए एक कमेटी गठित की जाएगी। कमेटी की सिफारिशों के आधार पर यूनिफॉर्म सिविल कोड लागू होगा। 

POK-चाहिए, POK-चाहिए के नारे लगे

देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की चुनावी जनसभा आज बैजनाथ में थी। बीजेपी नेता की जनसभा में बड़ी संख्या में लोग पहुंचे थे। राजनाथ जैसे ही मंच पर आए और बोलना शुरू किया, जनता ने पीओके चाहिए, पीओके चाहिए का नारा लगाया। जिसके बाद, राजनाथ सिंह भी मुस्कुराने लगे। 

राजनाथ- राज्य में ताकतवर सरकार जरूरी

रक्षा मंत्री ने संबोधन में कहा, 'हिमाचल प्रदेश के लोगों में सेना में जाने की विशेष रुचि रही है। यहां के जवान सीमा की रक्षा में अपनी जान तक न्योछावर करते रहे हैं। बावजूद इसके, प्रदेश में ताकतवर सरकार होनी चाहिए। उन्होंने केंद्र और राज्य में ताकतवर सरकार पर बल दिया। जयराम ठाकुर और नरेंद्र मोदी सरकार पर राजनाथ ने कहा, सरकार पर अभी तक भ्रष्टाचार का कोई आरोप नहीं है। कांग्रेसी क्यों हम पर भ्रष्टाचार का आरोप नहीं लगा पा रहे। इस दौरान उन्होंने पूर्व पीएम राजीव गांधी के कहे की याद दिलाई जिसमें कहा था, मैं 100 रुपए भेजता हूं, लेकिन जमीन पर दो या तीन रुपए ही पहुंचते हैं। मगर, हम दावे और यकीन के साथ कहते हैं कि प्रधानमंत्री यदि 100 रुपए आपके खाते में डालते हैं तो 100 रुपए ही पहुंचते हैं।'

'कांग्रेस ऐसा जहाज, जिसका तेल ख़त्म'

कांगड़ा जिले के बैजनाथ में रक्षा मंत्री बीजेपी प्रत्याशी मुलख राज प्रेमी के पक्ष में प्रचार करने आए थे। रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कांग्रेस पर जमकर तीर चलाए। राजनाथ ने कांग्रेस पर हमलावर रुख अख्तियार करते हुए कहा, कि 'कांग्रेस एक ऐसा जहाज है, जिसका तेल खत्म हो चुका है। अब कोई भी पायलट आ जाए, उड़ान भरना तो दूर रनवे पर भी नहीं दौड़ा पाएगा।'

पाकिस्तान में घुसकर आतंकियों को मारा

देश के रक्षा मंत्री ने अपने संबोधन में पाकिस्तान और आतंक पर भी अपने विचार रखे। कहा, कि मोदी जी के प्रधानमंत्री बनने के बाद मैं गृह मंत्री था। जब जरूरत पड़ी तो हमने पाकिस्तान में घुसकर आतंकियों को मारा। हमारी सरकार ने अनुच्छेद- 370 को समाप्त किया। हम जनसंघ के समय से ये बातें कर रहे थे। लोगों ने देखा कि कैसे हमने इसे समाप्त किया। इसके अलावा, हमने नागरिकता कानून पास किया। हमने कहा था, कि हमारी सरकार आएगी तो अयोध्या में भव्य राम मंदिर बनाएंगे। नतीजा आपके सामने है। हम जो कहते हैं वो करते हैं। 

राजनाथ- कांग्रेस 'वाइड बॉल' तो AAP 'नो बाल'

राजनाथ सिंह ने आगे कहा, वर्तमान राजनीति को क्रिकेट के शब्दों में समझाऊं तो कहूंगा भाजपा जहां राजनीति की पिच पर 'गुड लेंथ बाल' डिलीवरी बन चुकी है, वहीं कांग्रेस पार्टी एक 'वाइड बाल' है। आम आदमी पार्टी (AAP) की स्थिति यहां 'नो बाल' वाली है।

Tags:    

Similar News