HP Assembly Elections2022: शिमला में ईवीएम प्राइवेट वाहन में मिलने पर पोलिंग पार्टी निलंबित, कांग्रेस ने धांधली का लगाया आरोप

HP Assembly Elections2022: शिमला के रामपुर विधानसभा क्षेत्र की दत्तनगर पंचायत में निजी वाहनों में ईवीएम ले जाने को लेकर हंगामा हो गया, जिसमें 6 कर्मचारियों को निलंबित कर दिया गया है।

Report :  Jugul Kishor
Update: 2022-11-13 09:39 GMT

शिमला में ईवीएम प्राइवेट वाहन में मिलने पर पोलिंग पार्टी निलंबित (Pic: Social Media)

HP Assembly Elections2022: शिमला के रामपुर विधानसभा क्षेत्र की दत्तनगर पंचायत में निजी वाहनों में ईवीएम ले जाने को लेकर हंगामा हो गया। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने ईवीएम को निजी वाहन में देखकर हंगामा कर दिया। प्राइवेट वाहन में ईवीएम की जानकारी मिलने पर भारी संख्या में कांग्रेसी कार्यकर्ता मौक पर पहुंच गये। उन्होने इस बात को लेकर हंगामा किया कि प्राइवेट वाहन में ईवीएम को क्यों ले जाया जा रहा है। करीब एक घंटे तक चले हंगामे के बाद में मौके पर चुनाव पर्यवेक्षक भावना गर्ग पहुंची। उन्होने कार्रवाई करवे की बात कहकर कांग्रेसी कार्यकर्ताओं का शांत करवाया।

मतदान केंद्र में तैनात 6 कर्मचारियों निलंबित

दत्तनगर पंचायत की पोलिंग बूथ पर तैनात 6 कर्मचारियों को निलंबित कर दिया गया है। रिटर्निंग आफिसर एवं एसडीएम सुरेंद्र मोहन ने कहा कि पार्टी नंबर 146 निजी वाहन में ईवीएम मशीन में ले ज रही थी। जो चुनाव आयोग के आदेश का स्पष्ट उलंघन है। पोलिंग स्टेशन पर तैनात कर्मचारियों ने तय नियमों का पालन नहीं किया जिसके कारण तैनात सभी 6 कर्मचारियों को निलंबित कर दिया गया है।

मिली जानकारी के मुताबिक, कल शनिवार देर शाम करीब 8 बजे के आसपास रामपुर से करीब 12 किलो मीटर दूर दन्तनगर पंचायत स्थित पोलिंग बूथ में मतदान संपन्न हुआ। चुनाव संपन्न होने के बाद में पोलिंग बूथ के कर्मचारी निजी वाहन में ईवीएम रखकर रामपुर स्थित स्टांग रूम में ले जा रहे थे। कांग्रेसी कार्यकर्ताओें ने इस दौरान प्राइवेट गाड़ी को रोक लिया। उन्होने निर्वाचन अधिकारी सुरेंद्र मोहन को सूचित किया। चुनाव अधिकारी ने चुनाव कर्मियों को वापस जाकर जीपीएस लगे वाहन में ईवीएम ले जाने के निर्देश दिये। चुनाव कर्मी ईवीएम मशीन को लेकर जब दत्तनगर की तरफ वापस जाने लगे तो स्थानीय लोगों ने मौके पर हंगामा शुरु कर दिया। जानकारी मिलने के बाद में मौके पर भारी संख्या में कांग्रेसी कार्यकर्ता पहुंच गये। जिसके बाद में वहां पर हंगामा शुरु कर दिया। मामले को बढ़ता देख मौके पर चुनाव पर्यवेक्षक भावना गर्ग, एसडीएम सुरेंद्र मोहन और रामपुर डीएसपी मौके पर पहुंचे। उन्होने गुस्साये कार्यकर्ताओं को काफी समझाने का प्रयास किया। लेकिन कांग्रेसी कार्यकर्ता भड़क गये और उन्होने जमकर नारेबाजी की। 

 

  

Tags:    

Similar News