मितरों! जानिए यहां- 1 जनवरी, 2019 से कौन से बदल जाएंगे नियम

हम आप नए साल के आगमन को लेकर उत्साहित हैं। पार्टी को लेकर प्लेस तय कर रहे हैं। नए साल में क्या करना है और क्या नहीं करना इसकी लिस्ट तैयार कर रहे हैं। लेकिन मित्रों, ध्यान रहे कि साल के बदलने के साथ ही, कुछ नियम भी बदल रहे हैं।

Update:2018-12-31 13:28 IST

लखनऊ : हम आप नए साल के आगमन को लेकर उत्साहित हैं। पार्टी को लेकर प्लेस तय कर रहे हैं। नए साल में क्या करना है और क्या नहीं करना इसकी लिस्ट तैयार कर रहे हैं। लेकिन मित्रों, ध्यान रहे कि साल के बदलने के साथ ही, कुछ नियम भी बदल रहे हैं। अगर आप भी 2019 में झंझटों से बचना चाहते हैं, तो आज ही वो सारे काम निपटा लें जो हम आपको बताने वाले हैं।

यह भी पढ़ें…..राज्यसभा में आज पेश होगा तीन तलाक बिल, विपक्षी पार्टियों ने चला बड़ा दांव

प्री-जीएसटी वाली चीजें खरीदें

प्री-जीएसटी वाली बस्तुओं को बेचने की आज अंतिम तारीख है। ऐसे में दुकानदारों को स्टॉक क्लीयर करने की जल्दी है। ऐसे में आज ही सस्ते दामों में अपनी पसंद और जरुरत की चीजें खरीद सकते हैं।

ये भी देखें :पुराने रंग में लौटी महबूबा मुफ्ती, आतंकी के परिवार से मिलकर दी पुलिसवालों को चेतावनी

कारों के दाम बढ़ेंगे

कई ऑटो कंपनी 1 जनवरी 2019 से कारों की कीमतें बढ़ाने का ऐलान कर चुकी हैं। कुछ कार तो 40 हजार रुपये तक महंगी हो जाएंगी। ऐसे में प्लान में बदलाव करें और आज ही नई कार घर ले आइए।

15 लाख हो जाएगा ऐक्सिडेंटल कवर

1 जनवरी से वाहन दुर्घटना के बदले में बीमा की राशी 1 लाख से बढ़कर 15 लाख हो जाएगी। इसके लिए 750 रुपए का प्रीमियम तय किया जा चुका है।

बदल लें पुराने डेबिट-क्रेडिट कार्ड

आरबीआई ने बैंकों के पुराने मैग्नेटिक स्ट्राइप कार्ड को 31 दिसंबर तक बदलने का आदेश दिया है। इसकी जगह ईएमवी कार्ड जारी किए गए हैं। इन्हें होम ब्रांच या फिर नेट बैंकिंग के जरिए बदला जा सकता है।

ये भी देखें : मैरी कॉम- 2 का धमाकेदार ट्रेलर, फिल्म तो सारे रिकार्ड तोड़ेगी…जानिए कैसे

इनकम टैक्स रिटर्न

2017-18 का इनकम टैक्स रिटर्न भरने की आखिरी तारीख 31 जुलाई 2018 थी। लेकिन फिर भी नहीं भरा तो आज अंतिम मौका है। वर्ना 31 मार्च 2019 तक जुर्माना 10 हजार लगेगा।

नॉन-सीटीएस चेक बुक बदलवाएं

आज अपनी चेकबुक बदलवा लें। नई चेकबुक सीटीएस वाली मिलेगी। इससे चेक अमाउंट जल्दी ट्रांसफर होगा।

जीरो प्रोसेसिंग फीस पर एसबीआई लोन

होम लोन लेना है तो आज ही एप्लाई कर दें, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया आज प्रोसेसिंग फीस नहीं लेगा।

यह भी पढ़ें…..बांग्लादेश: आवामी लीग की बड़ी जीत, शेख हसीना चौथी बार बनेंगी प्रधानमंत्री

Tags:    

Similar News