मल्लिकार्जुन खड़गे बोले, यूपीए की सरकार में हुई थीं 12 एयर स्‍ट्राइक

लोकसभा में विपक्ष के नेता खड़गे ने कहा कि केंद्र सरकार शहीदों के शव के साथ खेल रही है। खड़गे ने पत्रकारों से कहा कि पीएम मोदी के पास विकास के नाम पर बताने के लिए कुछ भी नहीं है।

Update: 2019-03-10 07:10 GMT

नई दिल्ली: केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह के हाल ही में कहा था कि पिछले 5 वर्षों में भारतीय सेना ने तीन बार सीमा पार जाकर स्ट्राइक कर कामयाबी हासिल की है। इस दौरान राजनाथ ने साफ किया कि वह दो स्ट्राइक की जानकारी तो देंगे, लेकिन तीसरी स्ट्राइक के बारे में कुछ नहीं बताएंगे।

राजनाथ सिंह के इस बयान के बाद अब कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने संयुक्‍त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) की सरकार के दौरान 12 एयर स्‍ट्राइक करने का दावा किया है। उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस के नेतृत्‍व वाली यूपीए सरकार के 10 साल के कार्यकाल में 12 एयर स्‍ट्राइक किए गए थे, लेकिन उन्‍होंने कभी इस मुद्दे का राजनीतिकरण नहीं किया।

यह भी पढ़ें.....प्रचार में सैनिकों और सेना की तस्वीरों का इस्तेमाल न करें : निर्वाचन आयोग

लोकसभा में विपक्ष के नेता खड़गे ने कहा कि केंद्र सरकार शहीदों के शव के साथ खेल रही है। खड़गे ने पत्रकारों से कहा कि पीएम मोदी के पास विकास के नाम पर बताने के लिए कुछ भी नहीं है। कांग्रेस नेता ने कहा, 'एनएसएसओ की रिपोर्ट के मुताबिक 38 लाख नौकरियां कम हुईं और 27 लाख नौकरियां पैदा हुईं, लेकिन उन्‍होंने (बीजेपी) ने लोगों को 10 करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था।'

यह भी पढ़ें.....राज ठाकरे- चुनाव में जीत के लिए पुलवामा की तरह की एक और घटना घट सकती है

गौरतलब है कि शनिवार को केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा था कि पिछले 5 वर्षों में भारतीय सेना ने तीन बार सीमा पार जाकर एयर स्ट्राइक कर कामयाबी हासिल की। इस दौरान राजनाथ ने साफ किया कि वह दो स्ट्राइक की जानकारी तो देंगे लेकिन तीसरी स्ट्राइक के बारे में कुछ नहीं बताएंगे।

यह भी पढ़ें.....मुलायम सिंह यादव मेरे साथ, उनकी इजाजत से बनाई नई पार्टी: शिवपाल यादव

राजनाथ ने आगे कहा, 'आतंकवाद के खिलाफ हमें एकजुट खड़े होने की जरूरत है। हमने 3 स्ट्राइक में सफलता पाई है। पहली बार (उरी आतंकी हमला) रात में सोए हमारे सैनिकों पर हमला किया गया, जिनमें उनकी जान गई। उसके बाद जो कुछ भी हुआ, आपको अच्छी तरह जानकारी है। वहां (पाकिस्तान) हाहाकर मच गया। दूसरी स्ट्राइक पुलवामा आतंकी हमले के बाद हुई है। तीसरी की जानकारी मैं नहीं दूंगा।'

Tags:    

Similar News