पाकिस्तान पढ़ने गए जम्‍मू-कश्‍मीर के 15 छात्र कोरोना के डर से भारत लौटे

कोरोना वायरस के खतरे को लेकर दुनियाभर के खेलों के आयोजन रद्द किए जा रहे हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने आईपीएल के 15 अप्रैल तक स्थगित करने का फैसला लिया तो वहीं पाकिस्तान में खेली जा रही पाकिस्तान सुपर लीग को रद्द कर दिया गया है।

Update: 2020-03-19 12:43 GMT

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के खतरे को लेकर दुनियाभर के खेलों के आयोजन रद्द किए जा रहे हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने आईपीएल के 15 अप्रैल तक स्थगित करने का फैसला लिया तो वहीं पाकिस्तान में खेली जा रही पाकिस्तान सुपर लीग को रद्द कर दिया गया है। लीग मैचों को कराने के बाद सेमीफाइनल और फाइनल से पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने टूर्नामेंट को स्थगित करने का निर्णय लिया है।

पड़ोसी मुल्‍क पाकिस्‍तान में पढ़ाई करने गए जम्‍मू-कश्‍मीर के 15 छात्र और 35 क्रिकेट खिलाड़ी अटारी-वाघा सीमा के रास्‍ते वतन वापस लौट आए। ये सभी 35 खिलाडी दुबई के रास्‍ते पाकिस्‍तान में क्रिकेट लीग खेलने गए थे। बता दें कि भारत सरकार ने विदेशी यात्रियों के भारत आने पर प्रतिबंध लगा रखा है। बताया जा रहा है कि गृह मंत्रालय से बात करने बाद भी बीएसएफ ने उन्‍हें भारत में प्रवेश की मंजूरी दी। जबकि, भारत में फंसे 60 पाकिस्‍तानी नागरिक अटारी सीमा के रास्‍ते अपने वतन पाकिस्‍तान चले गए।

यह भी पढ़ें...अटकलों पर PMO ने दी सफाई, लॉकडाउन का एलान नहीं करेंगे पीएम मोदी

उधर, ऑस्ट्रेलिया से आए चार लोग बिना स्क्रीनिंग के पटियाला जिले के समाना पहुंच गए। इसकी जानकारी मिलते ही स्वास्थ्य विभाग के हाथपांव फूल गए। अब स्वास्थ्य विभाग विदेश से आए लोगों और वह किस-किस से मिले हैं इसकी जांच करने में जुट गए हैं।

इससे पहले पाकिस्तान की ओर से 50 अन्य भारतीय नागरिक लौटे, जबकि भारत में फंसे 60 पाक नागरिक अटारी सीमा पार कर अपने वतन चले गए। 35 खिलाड़ियों का ग्रुप पाक में होने वाली क्रिकेट मैच लीग में हिस्सा लेने के लिए 18 फरवरी को दुबई के रास्ते पाकिस्तान गया था।

यह भी पढ़ें...देश में कोरोना वायरस से चौथी मौत, आंकड़ा बढ़कर हुआ 175

पाक में तेजी से फैले कोरोना वायरस की वजह से लीग मैच रद्द कर दिया गया। इसके बाद भारत के खिलाडि़यों को वाघा के रास्ते भारत भेजने का निर्णय लिया। मेडिकल अधिकारियों ने सभी की स्क्रीनिंग करने के बाद उन्हें भारत में प्रवेश दिया।

यह भी पढ़ें...जारी हुई नोटिस, कोरोना को लेकर यूजीसी ने उठाया ये महत्वपूर्ण कदम

पाकिस्तान सुपर लीग को मुकाबलों को खाली स्टेडियम में कराया जा रहा था, लेकिन इंग्लैंड के खिलाड़ी के कोरोना वायरस के संक्रमित होने के शक के बाद इसे बंद कर दिया गया। पीसीएल के सेमीफाइनल मुकाबलों को कराया जाना था लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने मंगलवार को इसे बंद करने का फैसला किया।

Tags:    

Similar News