अभी-अभी फिर दहकी दिल्ली: 4 मंजिला इमारत लगी भीषण आग...

देश की राजधानी दिल्ली से एक बार फिर आग लगने की खबर सामने आई है। मिली जानकारी के मुताबिक पूर्वी दिल्ली के कृष्णा नगर इलाके में चार मंजिला इमारत में भीषण आग लगी है। आग लगने से इलाके में अफरा-तफरी का माहौल देखने को मिला।

Update: 2019-12-26 05:29 GMT

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली से एक बार फिर आग लगने की खबर सामने आई है। मिली जानकारी के मुताबिक पूर्वी दिल्ली के कृष्णा नगर इलाके में चार मंजिला इमारत में भीषण आग लगी है। आग लगने से इलाके में अफरा-तफरी का माहौल देखने को मिला।

सूचना के बाद मौके पर पहुंचे दमकलकर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया और इमारत में फंसे 40 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया। हालांकि आग की इस घटना में किसी के भी हताहत होने की खबर नहीं है। यह आग गुरुवार तड़के लगभग दो बजकर 10 मिनट पर लगी थी। गौरतलब है कि दिसंबर के ही महीने में दिल्ली में कई जगहों पर आग लग चुकी है। इतना ही नहीं आग लगने से करीब 55 लोगों की मौत भी हो चुकी है।

ये भी पढ़ें—आज ही के दिन समुंदर में समा गयीं थीं लाखों चींखें, दिख रहा था सिर्फ तबाही का मंज़र

अनाजमंडी इलाके में लगी आग

सबसे पहले बीते आठ दिसंबर को रानी झांसी रोड स्थित अनाजमंडी इलाके की एक इमारत में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई थी। इस हादसे में कुल 44 प्रवासी मजदूरों की मौत हो गई थी। मरने वाले ज्यादातर मजदूर बिहार के रहने वाले थे। ये सभी यहां बैग बनाने वाली फक्ट्री में काम करते थे।

15 दिसंबर को दिल्ली के शालीबार बाग इलाके में लगी थी आग

इसके एक हफ्ते बाद ही 15 दिसंबर को दिल्ली के शालीबार बाग इलाके में एक रिहाइशी चार मंजिला इमारत में आग लग गई थी। इस दुर्घटना में तीन बुजुर्ग महिलाओं की जलने से मौत हो गई थी।

ये भी पढ़ें—लग गया सूर्य ग्रहण: ऐसे दिख रहा सूरज, जाने राशियों पर क्या होगा असर

कपड़े के गोदाम में लगी थी भीषण

हाल में 23 दिसंबर को दिल्ली के किराड़ी इलाके में तीन मंजिला कपड़े के गोदाम में भीषण आग लग गई थी। इस घटना में छह महीने के एक बच्चे सहित नौ लोगों की मौत हो गई थी। जबकि कई अन्य घायल हुए थे।

Tags:    

Similar News