अभी-अभी 9 आतंकी गिरफ्तारः अलकायदा नेटवर्क का भंडाफोड़, खुलेंगे कई राज

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने आज अलकायदा मॉड्यूल को लेकर केरल और पश्चिम बंगाल में छापेमारी की है। छापेमारी के दौरान 9 लोगों को गिरफ्तार किया गया।

Update: 2020-09-19 04:16 GMT

लखनऊ: भारत में आतंकी साजिश रच रहे अलकायदा के दहशतगर्दो पर आज बड़ी कार्रवाई हुई है। शनिवार को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने अलकायदा का पर्दाफाश करते हुए केरल और पश्चिम बंगाल में छापेमारी की, इस दौरान 9 लोगों की गिरफ्तारी हुई है। ख़ुफ़िया इनपुट से पता चला था कि इन दो राज्यों में अलकायदा ने अपना बड़ा नेटवर्क फैला रखा है।

NIA ने केरल और पश्चिम बंगाल में की छापेमारी

दरअसल, राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने आज अलकायदा मॉड्यूल को लेकर केरल और पश्चिम बंगाल में छापेमारी की है। एनआईए की इस छापेमारी के दौरान 9 लोगों को गिरफ्तार किया गया। एनआईए की कार्रवाई केरल ने एर्नाकुलम और पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में की गयी।

ये भी पढ़ेंः 8 मौतों से हाहाकार: UP का ये जिला कोरोना का केंद्र, अब तक इतने मरीज आये सामने

अलकायदा नेटवर्क का खुलासा, 9 आतंकी गिरफ्तार

टीम ने केरल के एर्नाकुलम से छापेमारी के दौरान 3 लोगों को गिरफ्तार किया, वहीं बंगाल के मुर्शिदाबाद से 6 को गिरफ्तार कर लिया। कहा जा रहा है कि इन आतंकियों के निशाने पर कई सुरक्षा प्रतिष्ठान थे। एनआईए ने इसे लेकर केस दर्ज किया है और आगे की जांच पड़ताल जारी है। अलकायदा से जुड़े इन गिरफ्तार लोगों की उम्र करीब 20 साल के आसपास है। सभी युवा है और पेशे से भारत में मजदूरी का काम करते हैं।

ये भी पढ़ेंः अब कांपेंगे रेपिस्ट: दोषियों को बनाया जाएगा नपुंसक, सरकार ने जारी कर दिया आदेश

आतंकियों के निशाने पर कई सुरक्षा प्रतिष्ठान

एनआईए काफी समय से इन लोगों की निगरानी कर रही थी, जिसके बाद आज सभी की गिरफ्तारी कर ली गयी। बता दें कि अल-कायदा पाकिस्तान से प्रायोजित संगठन है। इसके पहले पीछे साल यूपी में अलकायदा का नेटवर्क फैला हुआ था, जिसे लेकर आये दिन छापेमारी की जा रही थी। कई गिरफ्तारियां भी हुई थी।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News