Aaj Ka Mausam: 30 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, IMD ने जारी किया ताजा अपडेट

Aaj Ka Mausam: मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के मुताबिक यूपी की राजधानी लखनऊ में आज दिन भर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है

Newstrack :  Network
Update: 2024-08-22 02:15 GMT

Aaj Ka Mausam (Pic: Social Media)

Aaj Ka Mausam: प्रदेश में बारिश का सिलसिला अभी जारी रहने वाला है। मौसम विभाग ने आज यानी गुरुवार (22 अगस्त) को भी पूर्वी, दक्षिणी और तराई इलाकों में अच्छी बारिश होने के पूर्वानुमान जताया है। मौसम विभाग के मुताबिक आज 30 से ज्यादा जिलों में बारिश होने की संभावना है। वहीं, मौसम विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट की माने तो आने वाले दिनों में प्रदेश में ठीक ठाक बारिश हो सकती है। प्रदेश में बारिश का ये सिलसिला 25 अगस्त तक जारी रहेगा।

लखनऊ में आज कैसा रहेगा मौसम (Lucknow Ka Mausam)

मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के मुताबिक यूपी की राजधानी लखनऊ में आज दिन भर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। लखनऊ में आज अधिकतम तापमान 31 सेल्सियस रहने की उम्मीद है। वहीं, न्यूनतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस रहने का पूर्वानुमान है

यूपी के इन जिलों में बारिश का जारी किया गया अलर्ट

मौसम विभाग की ओर से आज यानी गुरुवार के लिए बांदा, चित्रकूट, कौशांबी, प्रयागराज, फतेहपुर, प्रतापगढ़, सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, वाराणसी, संत रविदास नगर, श्रावस्ती, बहराइच, जौनपुर, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, बाराबंकी, अमेठी, सुल्तानपुर, रायबरेली, मथुरा, आगरा, फिरोजाबाद, पीलीभीत, महोबा, झांसी, ललितपुर व आसपास के इलाकों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

यूपी में 25 अगस्त तक कैसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग ने 23 अगस्त को पश्चिमी और पूर्वी यूपी में कहीं-कहीं पर भारी बारिश होने का भी अलर्ट जारी किया गया है। इसके साथ ही 24 अगस्त को भी पश्चिमी और पूर्वी यूपी में अनेक स्थान पर गरज-चमक के साथ बारिश होने की संभावना जताई गई है। इस दौरान दोनों हिस्सों में कहीं-कहीं पर भारी बारिश होने का अलर्ट जारी किया गया है। वहीं 25 अगस्त को पश्चिमी और पूर्वी यूपी में कुछ स्थानों पर गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है। इस दिन भी दोनों हिस्सों में कहीं कहीं पर भारी बारिश होने के आसार हैं।


Tags:    

Similar News