Delhi : CM केजरीवाल के आवास पर AAP विधायक दल की बैठक, कई MLA संपर्क से बाहर

Delhi: MLA दिलीप पांडेय ने दावा किया है कि जिन विधायकों से संपर्क नहीं हो पा रहा है, इसमें से एक विधायक से बात हुई है और पता चला है कि वो आप के 40 विधायकों को तोड़ने में लगे हैं।

Written By :  Krishna Chaudhary
Update:2022-08-25 12:01 IST

अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया 

Aam Aadmi Party : शराब नीति घोटाले की लेकर दिल्ली की सियासत इन दिनों गरमाई हुई है। मामला विधायकों के खरीद-फरोख्त तक पहुंच चुका है। दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (AAP) का आरोप है कि पिछले दिनों डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया (Deputy CM Manish Sisodia) के घर सीबीआई रेड (Manish Sisodia CBI Raid) का मकसद सरकार को गिराना है।

पार्टी ने बुधवार को बीजेपी पर 20 करोड़ रुपए में विधायक खरीदने और धमकाने का आरोप लगाया था। ऐसे में अपने विधायकों को एकजुट करने के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Chief Minister Arvind Kejriwal) के आधिकारिक निवास पर विधायक दल की बैठक बुलाई गई है।

AAP के कुछ विधायक संपर्क में नहीं

इस बीच सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि आप अपने कुछ विधायकों से संपर्क नहीं कर पा रही है। पार्टी सूत्रों के अनुसार, कुछ विधायक संपर्क से बाहर हैं। उनसे संपर्क स्थापित करने की कोशिश की जा रही है। दिल्ली में आप के कुल 62 विधायक हैं। ऐसे में नजर इस बात पर रहेगी कि विधायक दल की बैठक में गुरुवार (25 अगस्त) को कितने MLA हिस्सा लेते हैं।

आप MLA दिलीप पांडेय का बड़ा दावा

बैठक में शामिल होने पहुंचे आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के विधायक दिलीप पांडेय (Dilip Pandey) ने एक नया दावा किया है। उनका कहना है कि जिन विधायकों से संपर्क नहीं हो पा रहा है, इसमें से एक विधायक से बात हुई है और पता चला है कि वो आप के 40 विधायकों को तोड़ने में लगे हैं। यदि ये सच है तो एक विधायक को 20 करोड़ रुपए दिए जा रहे हैं, तो 800 करोड़ रुपए कहां से आ रहे हैं। ये पैसे किसके हैं, इसकी सीबीआई जांच होनी चाहिए।

केजरीवाल सरकार गिराने की साजिश

बता दें कि, कल यानी 24 अगस्त को आम आदमी पार्टी ने बीजेपी पर दिल्ली की केजरीवाल सरकार को गिराने की साजिश रचने का आरोप लगाया था। आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि इसके लिए पार्टी के चार विधायकों को 20-25 करोड़ रुपए का ऑफर दिया गया है। इस पर बीजेपी ने पलटवार करते हुए कहा था कि आप को उन भाजपा नेताओं का नाम बताना चाहिए, जिन्होंने उनके विधायकों को प्रलोभन दिया है।

Tags:    

Similar News