बादल की गाड़ी पर हमले से सियासत गरमाई, अकाली दल ने मांगा अमरिंदर का इस्तीफा

अकाली दल और कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प नगर परिषद चुनाव के लिए नामांकन के दौरान हुई। इस घटना के बाद से नामांकन का कार्य कुछ समय के लिए रोक दिया गया था लेकिन अब इसे दोबारा से शुरू करा दिया गया है।

Update: 2021-02-02 09:23 GMT
हमले में अकाली दल की एक गाड़ी और कांग्रेस नेताओं के काफिले की दो गाडियां बुरी तरह से डैमेज हो गई है। कई लोगों को चोटें आईं हैं।

जलालाबाद: शिरोमणि अकाली दल (एसएडी) के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल की गाड़ी पर हमले के बाद से अब इस मामले को लेकर सियासत गरमाने लगी है।

अकाली दल ने इस घटना की निंदा की है। साथ ही इस मामले को लेकर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह का इस्तीफा मांगा है।

जिस इलाके में ये घटना घटी है। वहां भारी सुरक्षा बल तैनात किये गये हैं। ताकि आगे कोई अप्रिय घटना न हो। पुलिस ह्मलावरों की तलाश में जुट गई है।

भड़क उठे किसान: डीजे पर पुलिस बजा रही ‘संदेशें आतें हैं’ गाना, किसान बोले-बंद करो

बादल की गाड़ी पर हमले से सियासत गरमाई, अकाली दल ने मांगा अमरिंदर का इस्तीफा(फोटो: सोशल मीडिया)

क्या है ये मामला

दरअसल सुखबीर सिंह बादल की गाड़ी पर आज जलालाबाद में कुछ लोगों हमला किया है। अकाली दल और कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के बीच जमकर झड़प हुई।

इस दौरान फायरिंग भी हुई। इस घटना के बाद से इलाके में स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है। हमले में अकाली दल की एक गाड़ी और कांग्रेस नेताओं के काफिले की दो गाडियां बुरी तरह से डैमेज हो गई है। कई लोगों को चोटें आईं हैं।

सुखबीर बादल पूरी तरह सुरक्षित हैं और कोर्ट परिसर के अंदर ही मौजूद हैं। पुलिस ने पूरे क्षेत्र में सुरक्षा बेहद कड़ी कर दी है।

बताया जा रहा है कि झड़प नगर परिषद चुनाव के लिए नामांकन के दौरान हुई। इस घटना के बाद से नामांकन का कार्य कुछ समय के लिए रोक दिया गया था लेकिन और अब इसे दोबारा से शुरू करा दिया गया है।

सरकार जी, हम किसान हैं, पाकिस्तान नहीं, किसान नेता नरेश टिकैत ने क्यों कहा ऐसा

पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह(फोटो: सोशल मीडिया)

सीएम अमरिंदर जाएंगे कोर्ट: कृषि कानून के खिलाफ न्याय की मांग

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने एक बार फिर से कृषि कानून का मुद्दा उठाया है और दिल्ली की सीमा पर प्रदर्शन करे रहे किसानों का समर्थन किया है।

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कृषि कानून को किसान विरोधी बिल करार देते हुए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाने की बात कही है।

साथ ही उन्होंने से इस मसले को प्रधानमंत्री के स्तर तक समाधान ढंढूने की बात भी कही है। इसके अलावा उन्होंने प्रदर्शन कर रहे किसानों के साथ अपनी सहानुभूति भी व्यक्त की है।

किसानों के लिए बैरिकेडिंग: राहुल गांधी ने मोदी पर साधा निशाना, कही ये बात

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

 

 

Tags:    

Similar News