बंगाल: बीजेपी में शामिल हुए ममता के ये विधायक और मंत्री, अमित शाह थे मौजूद

पश्चिम बंगाल के मिदनापुर में बीजेपी की रैली शुरू हो गई है। रैली में टीएमसी के बागी नेता शुभेंदु अधिकारी, टीएमसी सांसद सुनील मंडल मौजूद हैं। ममता के बड़े सिपहसालार शुभेंदु अधिकारी बीजेपी में शामिल हो गए हैं। शुभेंदु अधिकारी ने अमित शाह के पैर छूकर आशीर्वाद लिया।

Update: 2020-12-19 06:07 GMT
बंगाल में शाह LIVE: बीजेपी में शामिल हुए शुभेंदु अधिकारी, पैर छूकर लिया आशीर्वाद

कोलकाता: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा ने बंगाल में अपनी तैयारियाँ शुरू कर दी है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के दौरे के बाद अब अमित शाह बंगाल में दो दिवसीय दौरे पर हैं। नेताओं की बगावत झेल रही तृण मूल कांग्रेस के लिए शाह का दौरा मुश्किलें बढ़ा सकता है। आज 1 एमपी, 9 एमएलए समेत कई नेता बीजेपी में शामिल हुए हैं।

मिदनापुर से अमित शाह की हुंकार, मंच से ममता पर बरसे अमित शाह

बंगाल में शुभेंदु अधिकारी के बाद बीजेपी नेता अमित शाह ने रैली को संबोधित किया। अमित शाह ने कहा कि आज सभी दलों से अच्छे लोग बीजेपी में आ गए हैं। उन्होंने कहा कि आज 1 एमपी, 9 एमएलए समेत कई नेता बीजेपी में शामिल हुए हैं। अमित शाह ने कहा कि अभी तो शुरुआत हुई है, जब चुनाव आएगा तो ममता दीदी आप अकेली रह जाएंगी।

अमित शाह ने कहा कि शुभेंदु भाई के नेतृत्व में कांग्रेस, त्रिणमूल, सीपीएम सभी पार्टी से अच्छे लोग आज भाजपा में नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में काम करने के लिए भाजपा से जुड़े हैं। अमित शाह ने कहा कि दीदी कहती है भाजपा दल-बदल कराती है। दीदी मैं आपको याद कराने आया हूं,जब आपने कांग्रेस छोड़कर तृणमूल बनाई तो वो दल-बदल नहीं था?

शुभेंदु अधिकारी ने TMC पर हमला किया

बीजेपी से अलग होते ही शुभेंदु अधिकारी ने TMC पर हमला किया है। शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि टीएमसी में लोकतंत्र नहीं बचा है वो आत्म सम्मान के लिए बीजेपी में आए हैं। शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि बंगाल की हालत बहुत खराब है, अगर यहां की हालत सुधारनी है तो यहां की बागडोर पीएम नरेंद्र मोदी के हाथों में सौंपनी पड़ेगी।

बीजेपी में शामिल हुए शुभेंदु अधिकारी, पैर छूकर लिया आशीर्वाद

पश्चिम बंगाल के मिदनापुर में बीजेपी की रैली शुरू हो गई है। रैली में टीएमसी के बागी नेता शुभेंदु अधिकारी, टीएमसी सांसद सुनील मंडल मौजूद हैं। बंगाल में सियासी उठापटक के बीच अमित शाह का यह दौरा काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। ममता के बड़े सिपहसालार शुभेंदु अधिकारी बीजेपी में शामिल हो गए हैं।

सोनार बंगला का सपना बीजेपी पूरा करेगी- अमित शाह

किसान सनातन सिंह के घर भोजन करने के बाद अमित शाह ने कहा कि ममता बनर्जी ने सोनार बंगला का सपना तो दिखा दिया, लेकिन इसे पूरा नहीं किया। अब बीजेपी इस सपने को पूरा करेगी। अमित शाह ने कहा कि बीजेपी इस बार 200 सीटें जीतेगी और ममता बनर्जी को पश्चिम बंगाल का बीजेपी का कार्यकर्ता ही उनके खिलाफ चुनाव लड़ेगा और उन्हें हराएगा।

अमित शाह ने कहा कि ऐसा कहीं नहीं हुआ कि 18 महीने में किसी पार्टी के 300 कार्यकर्ता मारे गए। लेकिन पश्चिम बंगाल में ऐसा हुआ है। फिर भी हम डटे रहे, डरे नहीं। अमित शाह ने कहा कि पश्चिम बंगाल में ममता सरकार से लोग नाराज और नाखुश है इसलिए वो बीजेपी में आ रहे हैं।

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि पश्चिम बंगाल में पीएम आवास तो बने दिख रहे हैं, लेकिन पीएम के द्वारा किसानों को भेजा गया पैसा नहीं मिल रहा है। गृह मंत्री ने कहा कि अगर किसी पार्टी के अध्यक्ष पर हमला होता है तो केंद्र को कार्रवाई पड़नी पड़ती है।

अमित शाह ने संघीय ढांचे के उल्लंघन के आरोपों को इनकार किया। अमित शाह ने कहा कि अगर किसी दूसरे राज्य में किसी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पर हमला हुआ होता तो क्या किया जाता। उन्होंने कहा कि केंद्र अपने दायरे में रहकर ही काम कर रहा है।

ये भी देखें: इस राज्य के सरकारी स्कूलों के बच्चों को मुख्यमंत्री देंगे स्मार्टफोन, वजह बेहद खास है

किसान के घर भोजन करने पहुंचे अमित शाह

गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी नेताओं के साथ मिदनापुर में किसान सनातन सिंह के घर भोजन करने पहुंचे हैं।

सिद्धेश्वरी मंदिर में अमित शाह ने की पूजा अर्चना

खुदीराम के परिवारवालों से मुलाकात के बाद अमित शाह सिद्धेश्वरी मंदिर पहुंचे। यहां पर उन्होंने देवी सिद्धेश्वरी की पूजा अर्चना की। इस दौरान बड़ी संख्या में बीजेपी कार्यकर्ता भी मौजूद रहे। यहां से अमित शाह एक किसान के घर जाएंगे और उनके यहां ही दोपहर का भोजन करेंगे।

स्वतंत्रता सेनानी खुदीराम बोस को नमन

गृह मंत्री अमित शाह मिदनापुर में स्वतंत्रता सेनानी खुदीराम बोस के घर पहुंचे और उनके परिवार वालों से मुलाकात की।इससे पहले अमित शाह ने खुदीराम बोस की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया।

अमित शाह ने कहा कि बंगाल के अंदर जो ओछी राजनीति करते हैं उन्हें मैं बताना चाहता हूं कि खुदीराम बोस जितने बंगाल के थे वे उतने ही पूरे भारत के थे। इसके अलावा उन्होंने कहा कि पंडित राम प्रसाद बिस्मिल जितने यूपी के थे उतने ही वे बंगाल के लिए थे। अमित शाह ने कहा कि आज पंडित राम प्रसाद बिस्मिल, अशफाक उल्ला खां को अंग्रेजी ने फांसी दी थी। आज के दिन उन्हें कम से कम देश के शहीदों के नाम पर राजनीति नहीं करनी चाहिए।

ये भी देखें: घर के अंदर ताला लगाकर बाजार गई थी मां, दो बच्चों की तड़पकर मौत

खुदीराम बोस के घर भी जाएंगे

गृह मंत्री अमित शाह मिदनापुर पहंच गए हैं। यहां पर वह सिद्धेश्वरी मंदिर में पूजा अर्चना करेंगे। इसके अलावा वह स्वतंत्रता सेनानी खुदीराम बोस के घर भी जाएंगे।

पश्चिम बंगाल में भाजपा की चुनावी तैयारियों का जायजा लेने के लिए शुक्रवार की रात राज्य के दौरे पर कोलकाता पहुंच गए हैं। शाह के इस दो दिवसीय दौरे के दौरान तृणमूल कांग्रेस को जबर्दस्त झटका लगेगा।

रामकृष्ण मिशन में अमित शाह की पूजा अर्चना

अमित शाह स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा पर माल्यापर्ण के बाद रामकृष्ण मिशन पहुंचे। यहां पर उन्होंने पूजा अर्चना की।

स्वामी विवेकानंद के पैतृक घर पहुंचे अमित शाह

गृह मंत्री अमित शाह पश्चिम बंगाल के नायक स्वामी विवेकानंद का कोलकाता स्थित पैतृक घर पहुंचे। यहां पर उन्होंने स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया है।

ये भी देखें: कांप उठे लोग: सड़क पर होती बहस फिर दिखा शव, दर्दनाक घटना आई सामने



इस मौके पर अमित शाह ने कहा कि स्वामी विवेकानंद ने अमेरिका में धर्म सभा में सनातन धर्म के विश्व बंधुत्व के संदेश को पूरी दुनिया को बताया। उन्होंने कहा कि स्वामी विवेकानंद के विचार आज भी उतने ही प्रासंगिक हैं जो तब थे। स्वामी विवेकानंद से अध्यामिकता को आधुनिकता से जोड़ा है।

ये भी देखें: नेपाल को भारत की नसीहत: CDS रावत ने चेताया, चीन को लेकर दी ये सलाह

मिदनापुर में शाह करेंगे जनसभा

अपने दो दिन से इस दौरे के दौरान शाह मिदनापुर में स्वतंत्रता संग्राम सेनानी खुदीराम बोस को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे। इसके साथ ही वे काली मंदिर सहित दो मंदिरों में पूजा-अर्चना भी करेंगे। दोपहर में किसान के घर भोजन करने के बाद गृह मंत्री मिदनापुर कॉलेज मैदान में आयोजित जनसभा को संबोधित करेंगे।

माना जा रहा है कि इस जनसभा के दौरान ही तृणमूल कांग्रेस के कई नेता भाजपा की सदस्यता ग्रहण करेंगे। रैली के बाद शाह कोलकाता वापस आकर पार्टी के राज्यस्तरीय नेताओं के साथ बैठक करके चुनावी तैयारियों का जायजा लेंगे।

ये भी देखें: कहां जा रहा सोना: अब कस्टम विभाग से 1 करोड़ का गोल्ड गायब, मचा हड़कंप

दूसरे दिन भी शाह का व्यस्त कार्यक्रम

राज्य में शाह का रविवार को भी काफी व्यस्त कार्यक्रम है और इस दिन वे शांतिनिकेतन स्थित विश्वभारती विश्वविद्यालय का दौरा करेंगे। वे एक लोकगायक के घर भोजन करने के साथ ही बोलपुर में रोड शो भी करेंगे। इसके बाद शाह प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करेंगे

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News