Delhi: ‘मोदी जी में बहुत अहंकार आ गया है, वो AAP को कुचल देना चाहते’ अरविंद केजरीवाल का प्रधानमंत्री पर जोरदार हमला

Delhi Politics: अरविंद केजरीवाल ने सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी आम आदमी पार्टी को कुचल देना चाहते हैं।

Written By :  Krishna Chaudhary
Update:2023-10-12 11:13 IST

Delhi Politics (Photo: Social Media)

Delhi Politics: देश के दो राज्यों पंजाब और दिल्ली में सरकार चला रही आम आदमी पार्टी इन दिनों अपने सीनियर नेताओं के खिलाफ एजेंसियों के एक्शन से परेशान है। एक तरफ से पार्टी की टॉप लीडरशिप ही खतरे में पड़ गई है। इन सबकों को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री और AAP के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी आम आदमी पार्टी को कुचल देना चाहते हैं।

दिल्ली सीएम ने कहा कि हमारे नेताओं और विधायकों के खिलाफ झूठे केस दर्ज किए जा रहे हैं। अब तक हमारे खिलाफ 170 केस दर्ज किए गए, जिनमें से 140 केस के फैसले हमारे पक्ष में आए। एक पैसे का घोटाला नहीं मिला। फिर भी दो साल से हमारे सीनियर नेताओं को लगातार गिरफ्तार किया जा रहा है। आप नेताओं पर फर्जी मामले दर्ज किए जा रहे हैं।

मोदी जी में बहुत अहंकार आ गया है

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मीडिया से बात करते हुए कहा, कल हमारे विधायक अमानतुल्लाह ख़ान पर ED की रेड हुई। प्रधानमंत्री जी की पूरी कोशिश है कि AAP को कुचल दिया जाए। आज तक इन्होंने हमारी खूब जाँच कराई, खूब रेड करीं, कई MLA और मंत्रियों को फ़र्ज़ी केसों में जेल भेजा लेकिन एक नए पैसे की भी गड़बड़ नहीं मिली। सब एक-एक करके छूट गए। एक-एक करके सारे केस कोर्ट में बंद हो गए। इसके बाद उन्होंने पीएम मोदी को निशाने पर लेते हुए कहा कि, मोदी जी को बहुत अहंकार हो गया है, वे इंसान को इंसान ही नहीं समझते।

अगर राजा को इतना अहंकार हो जाए तो देश तरक़्क़ी कैसे करेगा? प्रधानमंत्री की पूरी कोशिश है कि आप को कुचल दिया जाए। 2015 में जैसे ही हमारी सरकार बनी तो शुंगलू कमेटी बनाई, 400 फाइलें जांच कराई लेकिन फिर भी कुछ नहीं मिला। अब तक जितने भी जजमेंट आए, उसमें हमारे खिलाफ कुछ भी नहीं निकला। केजरीवाल ने प्रधानमंत्री मोदी पर देश का माहौल खराब करने का आरोप भी लगाया।


ईडी पर आप ने लगाया बड़ा आरोप

राज्यसभा सांसद संजय सिंह को गिरफ्तार करने वाली प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी पर आम आदमी पार्टी ने गंभीर आरोप लगाया है। उन्होंने जांच एजेंसी पर बीजेपी का रूल बुक फॉलो करने का आरोप लगाया है। आप विधायक दिलीप पांडे ने बुधवार को मीडिया से बात करते हुए कहा कि ईडी संजय सिंह से मिलने के लिए आने वाले उनके परिवार के लोगों को भी परेशान करती है। उन्हें मिलने के लिए लंबा इंतजार कराया जा रहा है। इससे पहले आम आदमी पार्टी ने आरोप लगाया था कि ईडी दो बार संजय सिंह को किसी अनजान जगह पर ले गई थी। तब संजय सिंह ने सवाल किया था कि अगर उनका एनकाउंटर हो जाए, तो कौन जिम्मेदार होगा।

मंगलवार को राउज एवेन्यू कोर्ट में प्रवर्तन निदेशालय ने संजय सिंह को पेश कर रिमांड अवधि बढ़ाने की मांग की थी। जिसे स्वीकार करते हुए कोर्ट ने रिमांड तीन दिन के लिए बढ़ा दी। इस दौरान अदालत ने यह भी आदेश दिया कि ईडी बिना कोर्ट को बताए संजय सिंह को कहीं नहीं ले जा सकती।

तीन बड़े नेता पर शिकंजा

आम आदमी पार्टी के तीन बड़े नेता या तो जेल में हैं या कस्टडी में हैं। इनमें सबसे पहले नाम आता है पूर्व स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन का जिन्हें बीते साल ही ईडी ने गिरफ्तार किया था। फिलहाल स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं के कारण वो 18 अक्टूबर तक जमानत पर हैं। दूसरा बड़ा नाम है पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया का जो कि तिहाड़ जेल में बंद हैं। वो शराब घोटाला मामले को लेकर आरोपी बनाए गए हैं। तीसरा बड़ा नाम है आप सांसद संजय सिंह का। सिंह भी शराब घोटाले को लेकर फिलहाल ईडी की कस्टडी में हैं। इसके अलावा आप विधायक अमानतुल्लाह ख़ान भी दिल्ली वक्फ बोर्ड में कर्मचारियों की अवैध भर्ती को लेकर दिल्ली पुलिस और ईडी के निशाने पर हैं। 

Tags:    

Similar News