156 दिन बाद CM अरविंद केजरीवाल तिहाड़ से रिहा, जेल के बाहर समर्थकों का उमड़ा हुजूम

Arvind Kejriwal Bail: जोरदार बारिश के बीच आम आदमी पार्टी (आप) के बड़ी संख्या में कार्यकर्ता तिहाड़ जेल के सामने से अपने प्रिय नेता का स्वागत करने के लिए इक्कठा हुए हैं और जेल के बाहर जश्न मान रहे हैं।

Newstrack :  Network
Update:2024-09-13 17:39 IST

Arvind Kejriwal Bail (सोशल मीडिया) 

Arvind Kejriwal Bail: दिल्ली आबकारी नीति के ईडी के बाद सीबीआई मामले मे भी मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को बेल मिल गई। शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट ने पहले से रखे सुरक्षित फैसले पर सुनवाई करते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सीबीआई मामले में सशर्त जमानत दे दी है। CM से जमानत मिलने के बाद शुक्रवार शाम 6.27 बजे अरविंद केजरीवाल दिल्ली की तिहाड़ जेल से बाहर आ गए। केजरीवाल को जेल से घर ले जाने के लिए उनकी पत्नी सुनीत केजरीवाल और पार्टी की कई वरिष्ठ नेता तिहाड़ पहुंचीं और और उनका यहां पर जोरदार स्वागत किया गया।

'साजिश पर सत्य की जीत हुई', बोले केजरीवाल 

साथ ही, जोरदार बारिश के बीच आम आदमी पार्टी (आप) के बड़ी संख्या में पार्टी के कार्यकर्ता भी जेल के बाहर मौजूद रहे और अपने प्रिय नेता स्वागत किया और तिहाड़ के बाहर नचाते हुए दिल्ली के सीएम का जोरदार स्वागत किया। जेल बाहर आते ही अरविंद केजरीवाल ने मौजूद कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। केजरीवाल ने कहा कि भाजपा वालों ने मुझे जेल में डाला था, लेकिन मैं निर्दोष था, इसलिए भगवान ने मेरा साथ दिया और मैं बाहर आ गया। इस साजिश पर सत्य की जीत हुई है। 



 


इन नेताओं ने जेल के बाहर किया स्वागत 

सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिलने के बाद शुक्रवार को ही केजरीवाल तिहाड़ जेल से बाहर आ गए। दिल्ली के सीएम की रिहाई के लिए तिहाड़ प्रशासन ने सारी कानूनी प्रक्रिया की गई। राउज एवेन्यू कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल का रिलीज ऑर्डर जारी किया, जो तिहाड़ प्रशासन के पास पहुंचा। सारी कानूनी प्रक्रिया पूरी करने के बाद अरविंद केजरीवाल को जनामत मिलने वाले दिन शुक्रवार शाम को तिहाड़ जेल से रिहा कर दिया गया। वह जेल के गेट नंबर तीन से बाहर आए। इस दौरान सीएम केजरीवाल का स्वागत करने लिए तिहाड़ जेल के बाहर उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल, पंजाब सीएम भगवंन मान, राज्यसभा सांसद संजय सिंह के अलावा पार्टी के कई वरिष्ठ नेता पहुंचे और जेल से बाहर निकलते ही इन सभी लोगों ने सीएम केजरीवाल का जोरदार स्वागत किया। साथ ही,भारी संख्या में मौजूद पार्टी के कार्यकर्ताओं ने भी अपने प्रिय नेता का स्वागत किया।

रोड शो कर घर पहुंचे सीएम केजरीवाल 

जेल से बाहर आने के बाद अरविंद केजरीवाल को एक रोड शो किया। सबसे पहले आप के मुखिया तिहाड़ से बाहर आने के बाद चांदगी राम अखाड़ा पहुंचे।   फिर वहां से आप के वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में रोड शो करते हुए अपने घर पहुंचे। काफी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता अपने नेता का स्वागत करने के लिए चांदगी राम अखाड़े आए। इस मौके पर  AAP कार्यकर्ता के हाथों में 'सिंघम रिटर्न’ का पोस्टर लिए हुए हैं। बारिश में भीगते हुए  पंजाब के सीएम भगवंत मान, पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, सांसद संजय सिंह समेत आप कार्यकर्ता और नेता दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल का स्वागत करने के लिए तिहाड़ जेल के बाहर मौजूद हैं।


रिहाई से पहले जेल में हुआ केजरीवाल को मेडिकल

मिली जानकारी के मुताबिक, तिहाड़ जेल में अरविंद केजरीवाल की रिहाई से पहले उनका मेडिकल चेकअप किया गया। चेकअप में केजरीवाल को शुगर लेवल नॉर्मल पाया गया। कल तक केजरीवाल का वजन 62.5 किलोग्राम था। अरविंद की रिहाई पर आप सांसद संजय सिंह की पत्नी अनीता सिंह ने कहा, "यह बहुत अच्छी खबर है कि हमारे सीएम आज जेल से बाहर आ रहे हैं। हम सुप्रीम कोर्ट को धन्यवाद देते हैं।


भाजपा की घबराहट दिखाने लगी

केजरीवाल को लेने के लिए तिहाड़ जेल पर पहुंचे पंजाब के सीएम भगवंत मान ने कहा कि यह लोकतंत्र की जीत है। इस मामले में कुछ भी नहीं है। सभी बाहर आ गए हैं। हमें (केजरीवाल की रिहाई से) बड़ी ताकत मिलेगी। सौरभ भारद्वाज ने कहा, भाजपा की घबराहट अब दिखने लगी है. उन्हें डर था कि अरविंद केजरीवाल बाहर आ जाएंगे।

लखनऊ का आप कार्यालय (फोटो:आशुतोष त्रिपाठी) 

अब सवाल बीजेपी से पूछना चाहिए...

आप नेता जैस्मीन शाह ने कहा कि आज आम आदमी पार्टी के सभी नेता और कार्यकर्ता सीएम केजरीवाल का स्वागत करने आए हैं। सुप्रीम कोर्ट ने आज जो फैसला दिया है, वो देश की जनता को संदेश है कि कोई भी सरकार संविधान से ऊपर नहीं है। सुप्रीम कोर्ट ने साफ कर दिया है कि सीबीआई तोते की तरह काम कर रही थी, सरकारी तोते की तरह... आज बीजेपी से सवाल पूछे जाने चाहिए। पिछले दो साल से आप चिल्ला रहे हैं कि बहुत बड़ा घोटाला हुआ है, फिर आप ट्रायल क्यों नहीं शुरू कर रहे हैं?

लखनऊ, दिल्ली में आप पार्टी पर जश्न का माहौल

सीएम केजरीवाल को जमानत मिलने और जेल से बाहर आने पर दिल्ली, लखनऊ सहित देश भर के आप पार्टी के बाहर कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाया। दिल्ली मे आप पार्टी और सीएम अरविंद केजरीवाल के आवास के बाहर पार्टी के कार्यकर्ताओं ने नाच-गाकर जश्न मनाया। लखनऊ में भी आप पार्टी के बाहर कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाकर अपने नेता केजरीवाल की रिहाई पर खुशी का इजहार किया। एक-दूसरों को मिठाई खिलाई। ढोल की थाप पर नाचते हुए कार्यकर्ताओं ने पटाखे भी फोड़े।

लखनऊ का आप कार्यालय (फोटो:आशुतोष त्रिपाठी) 


Tags:    

Similar News