Swati Maliwal Case: आरोपी विभव कुमार को बड़ा झटका, कोर्ट ने खारिज की जमानत याचिका

Vibhav kumar Bail Rejected: दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट ने स्वाति मालीवाल केस के मुख्य आरोपी विभव कुमार की जमानत याचिका खारिज कर दी है। सांसद के साथ मारपीट का है आरोप।

Report :  Aniket Gupta
Update: 2024-05-27 12:52 GMT

Vibhav kumar Bail Rejected: राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल के साथ कथित मारपीट के मामले में बड़ा अपडेट सामने आया है। कोर्ट ने आरोपी विभव कुमार की जमानत याचिका खारिज कर दी है। बता दें, विभव ने दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट में जमानत याचिका दायर की थी। इस याचिका पर सुनवाई करते हुए आज तीस हजारी कोर्ट के एडिशनल सेशन जज सुशील अनुज त्यागी ने जमानत देने से इनकार कर दिया है। बता दें, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के पीए विभव कुमार पर बीते 13 मई को सीएम आवास पर स्वाति मालीवाल के साथ मारपीट करने का आरोप है। 24 मई को कोर्ट ने उनकी हिरासत 4 दिनों के लिए बढ़ा दी थी। आज यानी 28 मई को उनकी हिरासत समाप्त हो रही थी। इसी बीच कोर्ट ने विभव की जमानत याचिका को खारिज कर दिया है। 

पेन ड्राइव खाली पाया गया

24 मई को तीस हजारी कोर्ट में हुई सुनवाई के दौरान सरकारी वकील अतुल श्रीवास्तव ने दलील दी कि सीसीटीवी आरोपी के अधिकार में नहीं है। जो पेन ड्राइव आरोपी के तरफ से जमा किए गए वह खाली पाया गया है। जिसे एफएसएल को भेज दिया गया है। गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने 13 मई को दिल्ली सीएम आवास में उनके साथ मारपीट किए जाने के आरोप लगाए थे। घटना के करीब पांच दिन बाद आरोपी विभव को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद कोर्ट ने विभव को पांच दिनों की पुलिस हिरासत में भेजा था। पुलिस हिरासत की अवधि समाप्त होने के बाद 24 मई को विभव को कोर्ट में पेश किया गया, जहां अदालत ने आरोपी को 28 मई तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया था।

स्वाति मालीवाल ने आप मंत्री पर लगाए थे गंभीर आरोप

हाल ही में राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने न्यूज एजेंसी एएनआई को दिए एक इंटरव्यू में कहा, 'जिस तरह विक्टिम शेमिंग की जा रही है और चरित्र हनन की कोशिश की जा रही है, यह किसी को शोभा नहीं देता। एक पुरुष मंत्री सौरभ भारद्वाज ने एक ट्वीट को रीट्वीट किया। ट्वीट पार्टी के एक महत्वपूर्ण हैंडल से कराया गया, जिसमें मेरी तस्वीर दिखाकर कहा गया कि देखिए इसकी शर्ट में बटन नहीं है। पुरुष मंत्री ने लिखा कि हम तो यही कह रहे हैं कि देखिए बटन नहीं है, केस झूठा है। इसपर स्वाति मालीवाल ने कहा कि क्या एक पुरुष मंत्री को यह शोभा देता है? क्योंकि जब उन्होंने यह किया सबने जूम करके मेरे चेस्ट को देखा कि बटन है या नहीं। मंत्री बैठकर अब इस पर बातचीत करेंगे कि औरतों के कपड़ों पर बटन हैं या नहीं। उनको भी बता दूं कि मेरे कपड़े पुलिस के पास हैं, उसमें बटन थे भी और खुले भी थे।'

Tags:    

Similar News