अभी-अभी बड़ा ऐलान: इस दिन से खुलेंगें सभी मंदिर-मस्जिद, साथ ही ये इंडस्ट्री भी

महामारी कोरोना वायरस के संकट पर शुक्रवार को पश्चिम बंगाल सीएम ममता बनर्जी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में ममता ने कहा- राज्य में धार्मिक स्थल 1 जून से खोल दिए जाएंगे।

Update: 2020-05-29 11:49 GMT

नई दिल्ली। महामारी कोरोना वायरस के संकट पर शुक्रवार को पश्चिम बंगाल सीएम ममता बनर्जी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में ममता ने कहा- राज्य में धार्मिक स्थल 1 जून से खोल दिए जाएंगे। लेकिन इसके लिए कुछ जरूरी बातें भी होंगी जिसका पालन करना होगा। ममता ने घोषणा की है कि एक जून से सभी धार्मिक स्थल सुबह 10 बजे से खोले जाएंगे।

ये भी पढ़ें...ऐसा होगा Lockdown-5.0: जारी हुए दिशा-निर्देश, इस बार मिलेगी इनमें छूट

मंदिरों-मस्जिदों को बंद रखने का क्या मतलब

पश्चिम बंगाल सीएम ममता बनर्जी ने प्रेस कॉफ्रेंस में कहा कि अगर कोरोना इसी रफ्तार से बढ़ता रहा तो मंदिरों और मस्जिदों को बंद रखने का क्या मतलब है।

आगे कहते हुए उन्होंने साफ-साफ ये भी बता दिया है कि किसी को भी धार्मिक स्थलों पर इकट्ठा होने की इजाजत नहीं दी जाएगी। एक समय में केवल 10 व्यक्तियों को ही जाने की अनुमति होगी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि धार्मिक स्थलों पर सैनिटाइजेशन की पूरी व्यवस्था हर हाल में होनी चाहिए।

ये भी पढ़ें...मुख्यमंत्री की कुर्सी खतरे में: यहां फिर से राजनीतिक संकट, इतने विधायक हुए बागी

जूट इंडस्ट्री 1 जून से खोली जाएगी

वहीं शुक्रवार को सीएम ममता बनर्जी ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में एक और बड़ा ऐलान किया। ममता बनर्जी ने कहा कि 8 जून से राज्य में सभी सरकारी और प्राइवेट कर्मचारी अपने काम पर लौटेंगे। यही नहीं ममता बनर्जी ने यह भी घोषणा की कि पश्चिम बंगाल में जूट इंडस्ट्री 1 जून से अपने सभी कर्मचारियों के साथ खोल दी जाएगी।

हालांकि केंद्र सरकार की तरफ अभी किसी प्रकार की कोई सूचना नहीं आई है। ऐसे में पश्चिम बंगाल ने ममता बनर्जी ने ये फैसला 31 मई से पहले ही कर दिया है।

ये भी पढ़ें...नियमों का नहीं किया था पालन, पुलिस ने दी ऐसी सजा

Tags:    

Similar News