भारत में पॉर्न वेबसाइट्स को लेकर आई बड़ी खबर, जानकर चौंक जाएंगे

भारत सरकार के बैन के बाद भी देश में पॉर्न वेबसाइट्स धड़ल्ले से चल रही हैं। सरकार ने पॉर्न वेबसाइट्स पर काईवाई करते हुए उन्हें बैन कर दिया था, लेकिन अब उन्होंने उसका तोड़ निकाल लिया है।

Update: 2023-06-24 03:08 GMT

नई दिल्ली: भारत सरकार के बैन के बाद भी देश में पॉर्न वेबसाइट्स धड़ल्ले से चल रही हैं। सरकार ने पॉर्न वेबसाइट्स पर काईवाई करते हुए उन्हें बैन कर दिया था, लेकिन अब उन्होंने उसका तोड़ निकाल लिया है।

यह भी पढ़ें...बारिश में पॉलीथिन के नीचे रहती थी महिला, मौत के बाद जो हुआ वो रुला कर रख देगा

देशभर में करोड़ों स्मार्टफोन्स पर पॉर्न वेबसाइट्स बिना किसी डर के धड़ल्ले से देखी रही हैं। बता दें कि डिपार्टमेंट ऑफ टेलीकम्युनिकेशंस ने इंटरनेट सेवा देने वाली कंपनियों को पत्र जारी कर उन्हें (सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम, 2000 के अनुच्छेद 79(3)(ब) के तहत) पॉर्न वेबसाइट्स को निष्क्रिय करने का निर्देश दिया था।

यह भी पढ़ें...फेस्विटल सीजन में ग्राहकों की चांदी, बैंक ने की ऑफर्स की बौछार

आदेश के तहत 857 वेबसाइटों को अनैतिक और असभ्य बताकर निष्क्रिय कर दिया गया था। हालांकि दो वैश्विक पॉर्न पोर्टल- रेडट्यूब और पॉर्नहब ने भारत में फिर से चल रही हैं। चूंकि कार्रवाई डॉट कॉम डोमेन पर की गई है, तो पॉर्न वेबसाइट्स बिना किसी वर्चुअल प्राइवेट नेटवर्क (वीपीएन), वैकल्पिक ब्राउजर्स, प्रॉक्सीज और अन्य उपायों की जरूरत के बिना विभिन्न स्क्रीन्स पर आसानी से एक्सेस की जा सकती हैं।

यह भी पढ़ें...भारत और चीन आएंगे साथ!, पूरी दुनिया को देंगे कड़ी चुनौती

बता दें पिछले साल दिसंबर में डीओटी के निर्देशों के बाद जियो, एयरटेल और वोडाफोन जैसी प्रमुख टेलीकॉम कंपनियों ने भी पॉर्न या चाइल्ड पॉर्नोग्राफिक कंटेंट दिखाने वाली वेबसाइट्स पर बैन लगा दिया था।

Tags:    

Similar News