Delhi में हो रही है बिहार बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक, शाह की मौजूदगी में बनेगी नीतीश सरकार को घेरने की रणनीति

Bihar BJP Core Group Meeting: बिहार बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक दिल्ली में हो रही है। मीटिंग में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी उपस्थित रहेंगे। बैठक में आगे की रणनीति पर चर्चा होगी।

Written By :  aman
Update: 2022-08-16 11:26 GMT

बिहार बीजेपी नेताओं के साथ अमित शाह शाह और नड्डा (File Photo) 

Bihar BJP Core Group Meeting: बिहार (Bihar) में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) की महागठबंधन वाली सरकार का आज कैबिनेट विस्तार हो गया। बिहार के राज्यपाल फागू चौहान ने मंगलवार को 31 विधायकों को मंत्री पद की शपथ दिलाई। अब सभी के बीच विभागों का भी बंटवारा भी हो चुका है। इस बीच भारतीय जनता पार्टी (BJP) अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने बिहार बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक (Bihar BJP Core Group Meeting) राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय में बुलाई है। माना जा रहा है कि, इस बैठक में नीतीश कुमार से अलग होने के बाद बीजेपी आगे की रणनीति बनाएगी।

इस बैठक में शामिल होने के लिए बिहार के 20 से ज्यादा वरिष्ठ नेता दिल्ली पहुंच चुके हैं। मीटिंग में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (Giriraj Singh), अश्विनी चौबे (Ashwini Choubey), सुशील कुमार मोदी (Sushil Kumar Modi), रविशंकर प्रसाद (Ravi Shankar Prasad), बिहार बीजेपी अध्यक्ष संजय जायसवाल सहित अन्य नेता मौजूद रहेंगे। इस पूरे मसले पर पार्टी प्रवक्ता तथा राष्ट्रीय मीडिया सह प्रभारी संजय मयूख (Sanjay Mayukh) ने कहा, कि 'भारतीय जनता पार्टी सदन से लेकर सड़क तक नीतीश कुमार की नीतियों का पर्दाफाश करेगी'।

अमित शाह भी रहेंगे मौजूद 

बीजेपी नेता संजय मयूख आगे कहते हैं, आगे की रणनीति बनाने के लिए जेपी नड्डा ने दिल्ली में बिहार के नेताओं की मीटिंग बुलाई है। इस बैठक में केंद्रीय नेताओं के अलावा बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा तथा संगठन मंत्री बी एल संतोष और केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान भी शामिल होंगे। आपको बता दें कि धर्मेंद्र प्रधान वही नेता हैं जो हाल के दिनों में नीतीश कुमार के साथ समन्वय देख रहे थे। बिहार कोर ग्रुप की इस महत्वपूर्ण बैठक में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी मौजूद रहेंगे।

तैयार होगा आगे का रोडमैप

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की इस बैठक में बिहार में भविष्य की रणनीति पर चर्चा होगी। साथ ही, आगे का रोडमैप तैयार जाएगा। बता दें कि, बिहार विधानसभा के आगामी सत्र शुरू होने से पहले बीजेपी की ये बैठक अहम मानी जा रही है।

नीतीश सरकार को घेरने की रणनीति

गौरतलब है कि, हाल ही में बिहार में सत्ता परिवर्तन हो चुका है। नीतीश कुमार ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) का साथ छोड़कर महाठगबंधन का हाथ थाम लिया। नीतीश बीजेपी से अलग होकर तेजस्वी यादव के नेतृत्व वाली RJD के साथ सरकार बना चुके हैं। बिहार की नीतीश सरकार के नए मंत्रिमंडल का मंगलवार को विस्तार हो चुका है। माना जा रहा है कि, बीजेपी अब नीतीश सरकार को घेरने की रणनीति बनाने में जुट गई है। 

Tags:    

Similar News