NEET Paper Leak Case: ताबड़तोड़ एक्शन, तेजस्वी के PS से पूछताछ, आरोपियों पर कसा शिकंजा

NEET Paper Leak Case: डिप्टी सीएम विजय सिन्हा ने दावा किया था कि पेपर लीक का आरोपी सिकंदर यादवेन्दु का करीबी है, जिसके बाद पूछताछ की गई है।

Update:2024-06-21 17:56 IST

Tejashwi Yadav(PHOTO: social media )

NEET paper leak: नीट पेपर लीक मामला दिन प्रतिदिन तूल पकड़ता जा रहा है। छात्रों के साथ विपक्ष भी सरकार पर परीक्षा को लेकर सवाल तो खड़े कर ही रहा है वहीं इसका विरोध भी कर रहा है। उधर, नीट पेपर लीक मामले में ताबड़तोड़ कार्रवाई भी जारी है। इसी क्रम में बिहार पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (EOU) लगातार कार्रवाई कर रही है और मामले की तह तक पहुंचने की पूरी कोशिश कर रही है। EOU ने गुप्त तरीके से बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के PS प्रीतम कुमार से पूछताछ की है।

आरोपियों को ठहराने का आरोप है

बिहार के डिप्टी सीएम विजय सिन्हा ने प्रेस कांफ्रेंस कर दावा किया था कि पेपर लीक का आरोपी सिकंदर यादवेन्दु का करीबी है, जिसके बाद पूछताछ की गई है। तेजस्वी यादव के PS पर NEET Paper Leak मामले में एनएच डिविजन के गेस्ट हाउस में आरोपियों को ठहराने का आरोप है। अपने ऊपर लगे आरोपों के सवालों का PS प्रीतम यादव ने जवाब दिया है। आर्थिक अपराध इकाई के कार्यालय में पूछताछ हुई है।

दिल्ली में NTA आफिस में जांच पड़ताल की

इसके अलावा बिहार पुलिस की EOU (आर्थिक अपराध यूनिट) ने शुक्रवार को दिल्ली में NTA आफिस में जांच पड़ताल की, जिसमें नीट परीक्षा में हुई गड़बड़ी को लेकर पड़ताल की गई। बिहार पुलिस की जांच के आधार पर आगे कार्रवाई निर्भर करेगी। EOU की टीम पिछले 4-5 दिनों से NTA आफिस में जांच पड़ताल कर रही थी।

इसके अलावा EOU के एडीजी नैयर हसनैन खान दिल्ली से पटना पहुंच चुके हैं। दिल्ली NTA और शिक्षा विभाग को मामले से संबंधित जानकारी दी है। वहीं EOU ने इस पूरे मामले में NHAI गेस्ट हाउस के सुपरवाइजर राकेश कुमार से भी पूछताछ की है। करीब तीन घंटे तक पूछताछ चली है। गेस्ट हाउस मामले में तेजस्वी के पीएस प्रीतम और सिकंदर कनेक्शन को लेकर भी पूछताछ की गई।

Similar News