मुंबई में फेस्टिवल सीजन से पहले आतंकी हमले की आशंका, एयरपोर्ट और धार्मिक स्थलों सहित कई जगहों पर बढ़ाई गई सुरक्षा

Mumbai News: हवाई अड्डों, रेलवे स्टेशनों, मॉल्स, धार्मिक स्थलों सहित अन्य सार्वजनिक स्थानों पर जहां लोगों की भीड़ रहती है वहां पर विशेष निगरानी रखी जा रही है।

Report :  Network
Update:2024-09-28 10:50 IST

Mumbai News: Photo- Social Media

Mumbai News: त्योहारों के मौके पर आतंकी हमले की आशंका की खुफिया चेतावनी के बाद मुंबई में सुरक्षा व्यवस्था और कड़ी कर दी गई है। खुफिया एजेंसियों की आशंका के बाद संभावित खतरे को देखते हुए शहर के कई महत्वपूर्ण स्थानों पर सुरक्षा जांच को बढ़ाने के साथ ही यहां से गुजरने वाले वाहनों और लोगों पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है। वहीं हवाई अड्डों, रेलवे स्टेशनों, मॉल्स, धार्मिक स्थलों सहित अन्य सार्वजनिक स्थानों पर जहां लोगों की भीड़ रहती है वहां पर विशेष निगरानी रखी जा रही है। सुरक्षा बलों ने ऐसी जगहों की जांच-पड़ताल तेज कर दी है। यही नहीं सुरक्षा सिस्टम को मजबूत और अधिक सक्षम बनाने के लिए एडवांस टेक्नोलॉजी का भी इस्तेमाल किया जा रहा है।

क्राइम ब्रांच ने बढ़ाई निगरानी

आतंकी हमलो की आशंका की खुफिया इनपुट मिलने के बाद से क्राइम ब्रांच, एटीसी (एंटी टेरेरिस्ट सेल) और स्थानीय पुलिस पहले से और मुस्तैद हो गई है। ये सभी एक साथ मिलकर हर चुनौती का सामना करने के लिए तैयार हैं। संदिग्ध गतिविधियों पर कड़ी नजर रखी जा रही हैं। इसके साथ ही, विभिन्न सुरक्षा एजेंसियां भी शहर की सुरक्षा में सक्रिय भूमिका निभा रही हैं।

खुफिया एजेंसियों से मिली इनपुट के बाद मुंबई में भीड़भाड़ वाले स्थानों और धार्मिक स्थलों की सुरक्षा-व्यवस्था को और मजबूत करने के लिए मॉक-ड्रिल भी किया जा रहा है। वहीं क्षेत्रीय अधिकारियों को अपने-अपने इलाके में सुरक्षा व्यवस्था को और मजबूत करने को कहा गया है। यह भी कहा गया है कि यह ध्यान रखें की कहीं किसी तरह की कोई कोताही न बरती जाए।

धार्मिक स्थालों पर मॉक-ड्रिल के निर्देश

मुंबई पुलिस ने अपने एक बयान में कहा, हमें भीड़भाड़ वाले स्थानों और धार्मिक स्थलों पर मॉक ड्रिल करने का निर्देश दिया गया है। सभी डीसीपी को अपने-अपने क्षेत्रों में सुरक्षा व्यवस्था पर विशेष ध्यान देने को कहा गया है। आतंकी हमलों की खुफिया एजेंसियों से इनपुट मिलने के बाद से मुंबई में सुरक्षा-व्यवस्था को और मजबूत कर दिया गया है।

Tags:    

Similar News