अभी-अभी भीषण रेल हादसा, कई लोगों की मौत, लाशों के उड़े चिथड़े

बिहार के समस्‍तीपुर में बड़ा रेल हादसा हुआ है। ट्रेन और बैलगाड़ी में भीषण टक्‍कर हो गई है। इस हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई है, तो वहीं कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। घटना समस्तीपुर-खगड़िया रेलखंड के बीच हसनपुर रेलवे स्टेशन के पास घटी है।

Update: 2020-01-16 12:20 GMT

समस्तीपुर: बिहार के समस्‍तीपुर में बड़ा रेल हादसा हुआ है। ट्रेन और बैलगाड़ी में भीषण टक्‍कर हो गई है। इस हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई है, तो वहीं कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। घटना समस्तीपुर-खगड़िया रेलखंड के बीच हसनपुर रेलवे स्टेशन के पास घटी है।

घायलों को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। मिली जानकारी के मुताबिक सलौना से समस्तीपुर जाने वाली पैंसेजर ट्रेन से यह हादसा हुआ है। घटना की जानकारी मिलते ही स्‍थानीय लोगों की भीड़ लग गई। मृतक के घरवाले भी पहुंच गए हैं।

बताया जा रहा है कि इस हादसे में आनेवाले लोगों में सभी युवा थे। मृतकों में दो युवक बेगूसराय के रहने वाले हैं, जबकि अन्‍य की पहचान की जा रही है। खगडि़या-हसनुपर रेलखंड पर स्थित बड़ेपुरा हॉल्ट के पास यह हादसा हुआ है।

यह भी पढ़ें...BCCI ने उठाया ये बड़ा कदम, महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास की अटकलें

इस रेलखंड पर महुआ ढाला के पास मानव रहित क्रॉसिंग है। ट्रेन को बिना देखे इसी क्रॉसिंग से बैलगाड़ी से युवक पार कर रहे थे, तभी वे स‍ब इसकी चपेट में आ गए। इसमें पांच युवकों की मौके पर ही मौत हो गई। लाशें पटरी के आसपास ही बिखर गईं।

घटना की जानकारी मिलने का बाद काफी संख्‍या में स्‍थानीय लोग पहुंच गए। स्‍थानीय अधिकारी समेत रेल अधिकारी भी वहां पहुंच गए हैं। छानबीन की जा रही है। उधर, मृतकों के घरों में कोहराम मच गया है। रो-रोकर घर वालों का बुरा हाल है।

यह भी पढ़ें...निर्भया केस: डेथ वॉरंट पर कोर्ट का बड़ा फैसला, दोषियों को फांसी…

बता दें कि इससे पहले ओडिशा के कटक में रेल हादसे हुआ था। गुरुवार सुबह भारी कोहरे की वजह से हुए ट्रेन हादसे में 40 लोग घायल हो गए जबकि 6 यात्रियों की हालत गंभीर बताई जा रही है। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। यह हादसा कटक के नरगुंडी रेलवे स्टेशन के पास सुबह 7 बजे हुआ है।

यह भी पढ़ें...दिल्ली में आतंकियों का ये प्लान: 26 जनवरी को दहल जाती राजधानी, अगर…

मुंबई-भुवनेश्वर लोकमान्य तिलक टर्मिनस एक्सप्रेस पटरी से उतर गई। जानकारी के मुताबिक ट्रेन के 5 डब्बे से पटरी से उतर गए। लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस की टक्कर मालगाड़ी से हुई।

Tags:    

Similar News