कोरोना योद्धाओं के लिए जमीन-आसमान एक कर देंगी सेनाएं, 3 मई को करेंगी ये काम

भारत में कोरोना संकट के बीच रक्षा विभाग भी अपने स्तर पर एक्टीव है। लॉकडाउन में दिन रात वायरस को खत्म करने और संक्रमितों को बचाने में जुटे कोरोना योद्धाओं को सेना शुक्रिया करने के लिए तीन मई विशेष गतिविधियां करेगी।

Update: 2020-05-01 14:52 GMT

नई दिल्ली: कोरोना वायरस से लड़ रहे योद्धाओं को भारत की तीनों सेनाएं आगामी 3 मई को उनके सराहनीय कार्यों के लिए आभार देंगी। इस बात की जानकारी शुक्रवार को रक्षा विभाग की संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी गयी। इस दौरान सीडीएस बिपिन रावत के साथ ही तीनों सेनाओं (थल-जल और वायु सेना) के प्रमुख आर्मी चीफ जनरल मनोज मुकुंद नरावणे, एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया, एडमिरल करमबीर सिंह भी प्रेस कॉन्फ्रेंस में मौजूद रहे।

CDS बिपिन रावत के साथ तीनों सेनाओं के प्रमुखों की प्रेस कॉन्फ्रेंस

भारत में कोरोना संकट के बीच रक्षा विभाग भी अपने स्तर पर एक्टीव है। लॉकडाउन में दिन रात वायरस को खत्म करने और संक्रमितों को बचाने में जुटे कोरोना योद्धाओं को सेना शुक्रिया करने के लिए तीन मई विशेष गतिविधियां करेगी।

3 मई को कोरोना योद्धाओं को सेना करेगी शुक्रिया

इस बारे में जानकारी देते हुए प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान सीडीएस बिपिन रावत ने कहा कि पूरी दुनिया कोरोना संकट से जूझ रहा है। हम सेना की तरफ से कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे योद्धाओं को सलाम करते हैं। उन्होंने बताया कि रविवार 3 मई को तीनों सेनाएं डॉक्टरों, नर्सिंग स्टाफ, सफाई कर्मी आदि के समर्थन में विशेष गतिविधियां करेंगी।

ये भी पढ़ेंः लॉकडाउन में भी पढ़ाई में नहीं होगी रुकावट, शिक्षा विभाग कर रहा है ऐसा काम

सेनाएं करेगी ये काम

-जिसमें एयर फोर्स श्रीनगर से तिरुअनंतपुरम और डिब्रूगढ़ से कच्छ तक फ्लाइ पास किया जाएगा।

-वहीं नेवी 3 मई की शाम समुद्र किनारों को रोशनी से जगमगायेगी। नेवी तटीय क्षेत्रों में अपने युद्धक जहाज तैनात करेगी। ये वॉरशिप्स रोशनी से जगमगाएंगे और नेवी के हेलिकॉप्टर्स कुछ अस्पतालों और खासकर कोविड स्पेशल अस्पतालों पर फूल बरसाएंगे।

-इसके अलावा थल सेना देशभर के करीब-करीब सभी जिलों के कुछ कोविड अस्पतालों के साथ माउंटेन बैंड डिस्प्ले करेगी और सशस्त्र बल भी पुलिस बल के समर्थन में देश भर में पुलिस मेमोरियल पर माल्यार्पण करेगी।

ये भी पढ़ेंः अभी अभी बढ़ा लॉकडाउन, दो हफ्ते और रहना होगा घरों की लक्ष्मण रेखा में

कोरोना से निपटने के लिए सेना कर रही देश की ऐसे मदद

बता दें कि सेना भी कोरोना वायरस से लड़ने के लिए कई अहम कार्य कर रही है। इसके तहत सेना देश के कई क्वारंटीन सेंटरों की जिम्मेदारी संभाल रही है तो वहीं पडोसी देशों में अपनी टीम भेज कर संक्रमण से निपटने की योजना बना रही है। इतना ही नहीं सेना ने अपनी हथियार डील भी कैंसिल कर दी है, ताकि बजट का इस्तेमाल देश के कोरोना वायरस से निपटने के लिए हो सके।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News