हिंसा से सतर्क किसान: संगठन ने की ये अपील, पुलिस से करें अच्छा बर्ताव

26 जनवरी को हुई हिंसा को ध्यान में रखते हुए किसान संगठनों ने सभी किसानों से कहा है कि वे केवल झंडा और बैनर के साथ ही प्रदर्शन करें। साथ ही पुलिस और स्थानीय प्रशासन से अच्छा व्यवहार करने की बात कही गई है।

Update: 2021-02-05 09:26 GMT
हिंसा से सतर्क किसान: संगठन ने की ये अपील, पुलिस से करें अच्छा बर्ताव

नई दिल्ली: केंद्र सरकार के नए कृषि कानूनों के खिलाफ बीत ढाई महीने से किसानों का आंदोलन जारी है। सिंघु बॉर्डर से लेकर गाजीपुर बॉर्डर और टिकरी बार्डर तक किसान धरना दे रहे हैं। इस बीच अब किसान संगठन छह फरवरी को देशव्यापी चक्का जाम को लेकर तैयारी करने में जुट गए हैं। वहीं, किसान नेता हरियाणा, पंजाब समेत अन्य राज्यों में गांव-गांव घूमकर किसानों को इसमें शामिल होने की अपील कर रहे हैं।

किसानों से कही गई ये बात

इसी के साथ ही 26 जनवरी को हुई हिंसा को ध्यान में रखते हुए किसान संगठनों ने सभी किसानों से कहा है कि वे केवल झंडा और बैनर के साथ ही प्रदर्शन करें। साथ ही पुलिस और स्थानीय प्रशासन से अच्छा व्यवहार करने की बात कही गई है, ताकि किसानों की छवि खराब ना हो। इसके अलावा किसान संगठनों ने किसानों से कहा है कि सभी नेशनल हाईवे पर कम से कम एक हजार से अधिक किसान मौजद रहें।

यह भी पढ़ें: किसानों के साथ BSP: सतीश मिश्र का केंद्र पर हमला, कहा – सरकार ने अपने लिए खोदी खाईं

(फोटो- सोशल मीडिया)

गांवों में तैयार की गई कमेटी

बता दें कि इस आंदोलन को सफल बनाने के लिए किसान संगठनों की ओर से हर प्रदेश के गांवों में कमेटी तैयारी की गई है। इस कमेटी के लोग गांवों में किसानों के बीच जाकर चर्चा कर रहे हैं और बताया जा रहा है कि आंदोलन के लिए सभी को तय समय पर कैसे जुटना है, कौन से नारे लगाने हैं और पुलिस प्रशासन से कैसे व्यवहार करना है। किसानों को नेशनल व स्टेट हाईवे जाम करने के लिए ज्यादा संख्या में पहुंचने की बात कही जा रही है।

यह भी पढ़ें: विपक्ष पर गरजे केंद्रीय मंत्री: कांग्रेस पर किया जोरदार हमला, कही ये बड़ी बात

दिल्ली में नहीं होगा चक्का जाम

गौरतलब है कि किसान नेता की ओर से ये बात साफ कर दी गई है कि दिल्ली के अंदर चक्का जाम नहीं किया जाएगा। वहीं इस बारे में एक अखबार से बात करते हुए किसान नेता हन्नान मौला ने कहा कि दिल्ली के अंदर तो आंदोलन होगा नहीं, लेकिन इसके बाद भी सरकार और पुलिस द्वारा हमें परेशान किया जा रहा है। सभी राज्यों के किसान हाईवे पर आकर बैठेंगे और अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन करेंगे। हर हाईवे पर 1000 से ज्यादा लोगों को आने के लिए कहा गया है।

यह भी पढ़ें: LAC पर तैयार वायुसेना: हर मुकाबले के लिए डटकर खड़ा देश, चीन की साजिशें फेल

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News