प्रेस से दूरी से CJI का बयान, कहा-जनता के विश्वास में न्यायपालिका की ताकत

चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने सादगीपूर्ण विदाई समारोह में सबका शुक्रिया अदा करने के बाद प्रेस को इंटरव्यू ना देकर लिखित बयान जारी किया। साथ ही साथी जजों को मीडिया से दूरी बनाए रखने को कहा है।  सीजे रंजन गोगोई ने कहा है कि बेंच और जजों को अपनी आजादी का प्रयोग चुप्पी बनाकर करना चाहिए।

Update: 2019-11-16 06:03 GMT

जयपुर: चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने सादगीपूर्ण विदाई समारोह में सबका शुक्रिया अदा करने के बाद प्रेस को इंटरव्यू ना देकर लिखित बयान जारी किया। साथ ही साथी जजों को मीडिया से दूरी बनाए रखने को कहा है। सीजे रंजन गोगोई ने कहा है कि बेंच और जजों को अपनी आजादी का प्रयोग चुप्पी बनाकर करना चाहिए। न्यायाधीश ऑफिशियली वर्क की आवश्यकता से बाहर बात कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि न्यायपालिका की ताकत जनता के विश्वास और भरोसे में है जो काम के माध्यम से जजों के रूप में अर्जित की गई है और ना कि अच्छी प्रेस से।जनता तक पहुंचना हमारी संस्था या जजों की आवश्यकता नहीं है।

यह पढ़ें...नहीं दिया रंजन गोगोई ने कोई भाषण, सादगीपूर्ण रहा चीफ जस्टिस की फेयरवेल पार्टी

असाधारण स्थिति में मीडिया हमारे संस्थागत स्वास्थ्य का संकेत देने वाला एक पैरामीटर है। सीजेआई के रूप में मेरे कार्यकाल के दौरान मेरे कार्यालय, हमारी संस्था के लिए प्रेस के सदस्यों ने दयालुता दिखाई। यहां तक ​​कि कठिन समय के दौरान अधिकांश प्रेस सदस्यों ने परिपक्वता का प्रदर्शन किया। मीडिया ने अफवाहों, असत्य के समाचारों को रोकने के लिए असाधारण विवेक का प्रयोग किया। समय के साथ सच और लोकतांत्रिक आदर्शों के रक्षक के रूप में पत्रकारों की भूमिका सामने आई। एक बार सेवानिवृत्ति के बाद वो पारस्परिक हित की चीजों पर बात करने के लिए मिलने के लिए तत्पर रहेंगे।

Tags:    

Similar News