CISF की मेट्रो सेवा दोबारा शुरू करने की तैयारी, आरोग्य सेतु एप से ऐसे लेगा मदद

लॉकडाउन खत्म होने के बाद यात्रियों की सुरक्षा के लिए दिल्ली मेट्रो ने अपने नियमों में कुछ बदलाव किए हैं। जिसके तहत यात्री बिना मास्क और आरोग्य सेतु एप के दिल्ली मेट्रो में सफर नहीं कर पाएंगे।

Update: 2020-04-23 18:24 GMT

नई दिल्ली: लॉकडाउन खत्म होने के बाद यात्रियों की सुरक्षा के लिए दिल्ली मेट्रो ने अपने नियमों में कुछ बदलाव किए हैं। जिसके तहत यात्री बिना मास्क और आरोग्य सेतु एप के दिल्ली मेट्रो में सफर नहीं कर पाएंगे। इसके साथ ही सीआईएसएफ ने भी अपनी कार्ययोजनाओं की तैयारी कर ली है। सीआईएसएफ द्वारा किसी संदिग्ध व्यक्ति की जांच के लिए सभी मेट्रो स्टेशनों पर कम से कम दो पीपीई सूट रखने का विचार प्रस्तावित है।

ये भी पढ़ें: कश्मीर: आतंकियों की नापाक हरकत, पुलिसकर्मी को घर से किया अगवा

साथ ही सीआईएसएफ ने यह भी कहा है कि सभी प्रवेश द्वार पर थर्मल स्क्रीनिंग के बाद अगर किसी का तापमान असामान्य पाया जाता है या फिर फ्लू या जुकाम के लक्षण पाए जाएंगे तो उसे मेट्रो ट्रेन में सफर करने की इजाजत नहीं दी जाएगी।

ये भी पढ़ें: इस देश में लोग पहनते हैं एक जैसी ड्रेस, जानते हैं यहां से जुड़े इंटरेस्टिंग फैक्ट्स

वहीं अधिकारियों ने बताया कि मेट्रो में सफर करने से पहले बेल्ट या धातु की कोई और चीज आपको स्कीनिंग के वक्त उतारना पड़ेगा। इस दौरान मास्क और आरोग्य सेतु एप का भी होना जरूरी है। साथ ही यात्रियों के बीच सामाजिक दूरी का ख्याल रखा जाएगा। सर्विलांस टीम भी उन यात्रियों पर नजर रखेगी, जिनमें किसी तरह के बीमारी के लक्षण दिखेंगे। इसके साथ यह भी कहा गया है कि अगर किसी के पास मोबाइल नहीं है या उसने आरोग्य सेतु एप को डाउनलोड नहीं किया है तो उसे प्रवेश करने से नहीं रोका जाएगा।

ये भी पढ़ें:कोरोना से जंग: जिलाधिकारी ने सेनेटाइजिंग मशीन की गुणवत्ता को परखा

महाराष्ट्र: उद्धव ठाकरे के मंत्री को हुआ कोरोना, पहले 14 निजी स्टाफ हुए थे संक्रमित

महाराष्ट्र: उद्धव ठाकरे के मंत्री को हुआ कोरोना, पहले 14 निजी स्टाफ हुए थे संक्रमित

Tags:    

Similar News