राम मंदिर पर चलेगा बुलडोजर! उदित राज का विवादित बयान, भड़के लोग, कड़ी कार्रवाई की मांग

Udit Raj on Ram Mandir: वैसे यह पहला मौका नहीं है जब उदित राज ने राम मंदिर को लेकर विवादित बयान दिया है। वे इसके पहले भी राम मंदिर को लेकर विवादित टिप्पणी कर चुके हैं

Newstrack :  Network
Update:2024-09-16 12:52 IST

Udit Raj on Ram Mandir (Photo: Social Media)

Udit Raj on Ram Mandir: कांग्रेस के दलित नेता उदित राज ने अयोध्या के राम मंदिर को लेकर ऐसा बयान दिया है जिसे लेकर बड़ा विवाद पैदा हो गया है। अयोध्या में एक युवती के साथ गैंगरेप की घटना की चर्चा करते हुए कांग्रेस के पूर्व सांसद उदित राज ने सवाल किया कि क्या राम मंदिर पर बुलडोजर चलेगा? उदित राज की ओर से एक्स पर लिखी गई इस पोस्ट पर लोग भड़क उठे हैं। कई लोगों ने उदित राज की इस पोस्ट पर तीखी आपत्ति जताते हुए उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है।

लोगों ने आरोप लगाया कि उदित राज फेक न्यूज़ फैलाकर लोगों को भड़काने और माहौल खराब करने की कोशिश कर रहे हैं। वैसे यह पहला मौका नहीं है जब उदित राज ने राम मंदिर को लेकर विवादित बयान दिया है। वे इसके पहले भी राम मंदिर को लेकर विवादित टिप्पणी कर चुके हैं

उदित राज ने पूछा-क्या राम मंदिर पर चलेगा बुलडोजर?

कांग्रेस के दलित नेता और पूर्व सांसद उदित राज ने सफाई कर्मी के साथ गैंगरेप की घटना को लेकर एक्स पर टिप्पणी की है। उन्होंने एक्स पर लिखा कि अयोध्या में राम मंदिर में सफाई का काम करने वाली युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया गया। क्या राम मंदिर पर भी बुलडोजर चलेगा?

कांग्रेस नेता के इस बयान पर लोग भड़क उठे हैं। वैसे राम मंदिर को लेकर उदित राज पहले भी विवादित बयान दे चुके हैं। इस साल 22 जनवरी को राम मंदिर के उद्घाटन से पूर्व उन्होंने राम मंदिर के निर्माण को मनुवाद की वापसी बताया था। उदित राज ने इस बार दिल्ली की उत्तर-पश्चिम लोकसभा सीट से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा था मगर उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।

उदित राज के खिलाफ कार्रवाई की मांग

सोशल मीडिया पर लोगों ने उदित राज के बुलडोजर वाले बयान पर बयान को लेकर तीखी प्रतिक्रिया जताई है। कई सोशल मीडिया यूजर्स ने इस बयान को लेकर उदित राज के खिलाफ अयोध्या पुलिस से एक्शन लेने की मांग की है। एक यूजर ने अयोध्या पुलिस को टैग करते हुए लिखा कि पुलिस को इस बयान का संज्ञान लेते हुए उचित कार्रवाई करनी चाहिए। यूज़र ने लिखा कि उदित राज ने फेक न्यूज़ फैलाकर लोगों की भावनाएं भड़काने और माहौल खराब करने की कोशिश की है।

कई यूजर्स ने अयोध्या पुलिस का बयान दिखाते हुए आरोप लगाया कि उदित राज फेक न्यूज़ फैलाने की कोशिश में जुटे हुए हैं। कुछ लोगों ने लिखा कि यह घटना राम मंदिर से 20 किलोमीटर दूर हुई और इसे परिचित लोगों ने अंजाम दिया है। आखिर इस घटना से राम मंदिर को जोड़ने का क्या मतलब है?



अयोध्या में सफाई कर्मी के साथ हुआ था गैंगरेप

दरअसल पिछले दिनों अयोध्या में राम मंदिर में सफाई करने वाली एक युवती के साथ गैंगरेप की घटना हुई थी। बीए अंतिम वर्ष में पढ़ाई कर रही इस युवती ने इस घटना को लेकर अयोध्या के कैंट थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। युवती की ओर से दर्ज कराई गई रिपोर्ट के अनुसार 16 से 25 अगस्त के बीच तीन अलग-अलग मौकों पर उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया गया।

रिपोर्ट दर्ज कराए जाने के बाद पुलिस अभी तक इस मामले में कई लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। सपा मुखिया अखिलेश यादव ने भी इस मामले को उठाया था और गैंगरेप करने वालों के साथ ही गैर जिम्मेदार पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई करने की मांग की थी।



अयोध्या पुलिस का स्पष्टीकरण

इस घटना को लेकर रविवार को अयोध्या पुलिस की ओर से भी बयान जारी किया गया था। अयोध्या पुलिस का कहना है कि कैंट थाने के अंतर्गत हुई दुष्कर्म की घटना को लेकर सोशल मीडिया पर कुछ लोगों की ओर से भ्रामक खबरें फैलाई जा रही हैं। पीड़िता ने मजिस्ट्रेट के सामने अपना बयान दर्ज कराया है और इस बयान के मुताबिक वह अलग-अलग तारीखों पर अपने पूर्व परिचित मित्र से मिलने के लिए गई थी। तब उसके पूर्व परिचित मित्र के साथियों की ओर से उसके साथ दुराचार किया गया।

अयोध्या पुलिस का कहना है कि 2 सितंबर को इस घटना के संबंध में रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। इस घटना में दो नाबालिग समेत 6 लोग आरोपी हैं। पुलिस ने इस मामले में त्वरित कार्रवाई की है और अभी तक सात लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। अयोध्या पुलिस की ओर से घटना के संबंध में फैलाई जा रही भ्रामक खबरों का खंडन भी किया गया है।

Tags:    

Similar News