Sonia Gandhi Corona Positive: कोरोना की चपेट में आई सोनिया गांधी, बुखार के बाद टेस्ट रिपोर्ट आया पॉजिटिव

Sonia Gandhi Found Corona Positive : हल्के बुखार के बाद कोरोना टेस्ट करवाने पर कांग्रेस (Congress) अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

Written By :  Bishwajeet Kumar
Update:2022-06-02 13:01 IST

Soina Gandhi (Image Credit : Social Media) 

Sonia Gandhi Corona Positive : कोरोनावायरस महामारी (coronavirus pandemic) का प्रकोप एक बार फिर देश में बढ़ता जा रहा है। इसकी चपेट में आम आदमियों समय देश की कई जानी-मानी हस्तियां भी आ चुकी हैं। इस बीच कांग्रेस (Congress) पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) कोरोना संक्रमित पाई गई हैं। हल्के बुखार और कोरोना संक्रमण के अन्य मिलते-जुलते लक्षणों के कारण सोनिया गांधी ने अपना कोरोना टेस्ट करवाया जिसमें उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। गौरतलब है कि कांग्रेस अध्यक्षा ने हाल के कुछ दिनों में कई बैठकों और कार्यक्रमों में हिस्सा लिया है। जिसके कारण उनके संपर्क में रह रहे और लोगों के भी संक्रमित होने की संभावना है।

देश में कोरोना के मामले

देश में कोरना संक्रमण के मामलों में एक बार फिर तेजी देखी जा रही है। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक देश में पिछले 24 घंटे में कोरोनावायरस संक्रमण के 3,712 नए मामले सामने आए हैं। वहीं बीते दिन मंगलवार को भी देश में कोरोनावायरस संक्रमण के 2,745 नए संक्रमित पाए गए थे। आज कई दिनों बाद देश में कोर्णाक संक्रमण के 3000 से अधिक नए मामले सामने आए हैं हालांकि इस दौरान देश में कोरोना से मौत के आंकड़ों में गिरावट दर्ज हुई है। सक्रिय मामलों की बात करें तो देश में फिलहाल कोरोना संक्रमण के 18,131 सक्रिय मामले हैं।

देश के ये राज्य सबसे अधिक प्रभावित

कोरोना संक्रमण के नए रफ्तार के कारण देश में महाराष्ट्र और केरल राज्य सबसे ज्यादा प्रभावित हुए हैं। महाराष्ट्र के आंकड़ों को देखें तो राज्य में 1000 से अधिक केस पिछले 24 घंटे में सामने आए हैं। वहीं केरल के स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक केरल में पिछले 24 घंटे में 1,197 नए कोरोनावायरस पाए गए हैं। देश में अगर कुल मरीजों की बात करें तो आज आंकड़ा 4 करोड़ 31 लाख से भी अधिक हो चुका है, वहीं कोरोना से मरने वालों की संख्या 5 लाख 24 हज़ार से भी अधिक हो चुकी है।

Tags:    

Similar News