Cricket Politics: IND VS AUS टेस्ट मैच में ऑस्ट्रलियाई प्रधानमंत्री के साथ पीएम मोदी की मौजूदगी पर कांग्रेस ने साधा निशाना, बीजेपी ने भी दिया जवाब

Cricket Politics: पूर्व केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि अपने द्वारा बनाए गए और अपने ही नाम वाले स्टेडियम में लेप ऑफ ऑनर लेना किसी आत्ममुग्ध व्यक्ति को ही अच्छा लगता है।

Written By :  Krishna Chaudhary
Update: 2023-03-09 08:19 GMT

ऑस्ट्रलियाई पीएम एंथनी एल्बनीज व पीएम नरेंद्र मोदी (Pic: Social Media)

Cricket Politics: गुजरात के अहमदबाद स्थित नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का चौथा और आखिरी मैच खेला जा रहा है। इस मैच को देखने दोनों देशों के प्रधानमंत्री भी पहुंचे हैं। मैच शुरू होने से पहले ऑस्ट्रलियाई प्रधानमंत्री एंथनी एल्बनीज और पीएम नरेंद्र मोदी ने ग्राउंड के चक्कर लगाए। दोनों अपने – अपने देशों के खिलाड़ियों से भी मिले। दोनों नेताओं को लेप ऑफ ऑनर भी दिया गया, जिसपर कांग्रेस – बीजेपी आमने सामने है। 

कांग्रेस ने मैच में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी को लेकर निशाना साधा है। पूर्व केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि अपने द्वारा बनाए गए और अपने ही नाम वाले स्टेडियम में लेप ऑफ ऑनर लेना किसी आत्ममुग्ध व्यक्ति को ही अच्छा लगता है। उन्होंने कहा कि ये आत्म जुनून की हद है। रमेश ने अमित शाह के बेटे जय शाह द्वारा पीएम मोदी के स्वागत करने पर भी तंज कसा।

बीजेपी का कांग्रेस को जवाब

कांग्रेस के हमले का बीजेपी ने जवाब दिया है। बीजेपी आईटी सेल के हेड अमित मालवीय ने ट्वीट कर कहा कि यह क्रिकेट कूटनीति है। ये काम करता है। उन्होंने अपने ट्वीट के साथ दोनों प्रधानमंत्रियों और दोनों देशो के क्रिकेट टीम के कप्तानों की तस्वीर भी शेयर की है।

पीएम मोदी के साथ ऑस्ट्रलियाई पीएम ने ली सेल्फी

ऑस्ट्रलियाई पीएम एंथनी एल्बनीज ने इस मौके पर अपने भारतीय समकक्ष नरेंद्र मोदी के साथ एक सेल्फी भी क्लिक की। उन्होंने इस तस्वीर को अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए लिखा, भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ क्रिकेट के माध्यम से दोस्ती के 75 साल पूरे होने का जश्न।

दोनों पीएम ने मैदान के काटे चक्कर

ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी एल्बनीज ऐसे समय पर भारत पहुंचे हैं, जब दोनों देशों के रिश्तों के 75 साल पूरे हो रहे हैं। यही वजह है कि अहमदाबाद में खेला जा रहा चौथा और आखिरी टेस्ट मैच एक खास मुकाबला हो गया है। मैच शुरू होने से पहले पीएम मोदी और ऑस्ट्रेलियाई पीएम एल्बनीज एक अलग डिजाइन की गई गोल्फ कार पर पूरे मैदान में घूमें और उन्हें लेप ऑफ ऑनर दिया गया। इस विशेष गाड़ी पर एक होर्डिंग भी लगा था, जिस पर लिखा था – 75 ईयर्स ऑफ फ्रेंडशिप थ्रू क्रिकेट।

बता दें कि चार दिवसीय यात्रा पर भारत पहुंचे ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी एल्बनीज ने गुरूवार को अहमदाबाद में गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और राज्यपाल आचार्य देवव्रत के साथ होली भी खेली। 

Tags:    

Similar News