Ola-Uber पर कोरोना की मार, कंपनी ने बंद की ये खास सुविधा

दुनिया भर में कोरोना का साया बरकार है। कोरोना वायरस से अबतक दुनियाभर में 11 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। कोरोना वायरस का असर देश के लगभग हर बड़े सेक्टर पर पड़ रहा है। लगातार बाजार गिरता जा रहा है। यहाँ तक कि इस वायरस से ऐप बेस्ड कैब सर्विस मुहैया कराने वाली कंपनियां ओला और उबर भी अछूती नहीं हैं।

Update: 2020-03-21 08:38 GMT

नई दिल्ली: दुनिया भर में कोरोना का साया बरकार है। कोरोना वायरस से अबतक दुनियाभर में 11 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। कोरोना वायरस का असर देश के लगभग हर बड़े सेक्टर पर पड़ रहा है। लगातार बाजार गिरता जा रहा है। यहाँ तक कि इस वायरस से ऐप बेस्ड कैब सर्विस मुहैया कराने वाली कंपनियां ओला और उबर भी अछूती नहीं हैं। पिछले कुछ दिनों से इन दोनों कंपनियों की बुकिंग में बड़ी गिरावट आई है। वहीँ इस बीच ओला और उबर दोनों ने अपनी शेयरिंग राइड पर भी रोक लगा दी है। मतलब ये कि जो लोग ओला की ‘शेयर’ और उबर की ‘पूल’ सर्विस का लाभ लेते थे, वो अस्थायी तौर पर नहीं ले सकेंगे।

ये भी पढ़ें: रद्द हुईं ये 3700 ट्रेनें: इन एयरलाइंस पर भी रोक, यहां देखें पूरी लिस्ट

क्या कहा ओला ने?

ओला ने अपने एक बयान में कहा कि कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने की कोशिशों के तहत कंपनी ‘ओला शेयर’ सुविधा को अगली सूचना तक अस्थायी तौर पर बंद कर रही है। आगे कंपनी ने कहा कि उसकी माइक्रो, मिनी, प्राइम, रेंटल और आउटस्टेशन सेवाएं जारी रहेंगी।

ये भी पढ़ें: स्वास्थ्य मंत्री की कोरोना रिपोर्ट आई सामने, कनिका के साथ पार्टी में थे मौजूद

उबर ने क्या कहा?

वहीँ उबर ने अपने बयान में कहा, ‘‘कोरोना वायरस के फैलाव को कम करने में मदद के लिए हम प्रतिबद्ध हैं। इसलिए जिन शहरों में हम सेवाएं देते हैं, उन शहरों में उबर पूल की सेवाएं निलंबित रहेंगी। ’’

क्या था इस सुविधा में?

ओला और उबर इस ‘शेयर’ और ‘पूल’ सर्विस के तहत एक ही रास्ते पर सफर करने वाले कई यात्रियों को एक साथ यात्रा करने की सुविधा देती है। इस यात्रा सेवा में किराया काफी कम लगता है। यही वजह है कि मेट्रो सिटीज में इस सुविधा की भारी डिमांड रहती है।

बता दें कोरोना के बढ़ते प्रकोप की वजह से देश में 22 मार्च यानी रविवार को प्रधान मंत्री मोदी द्वारा जनता कर्फ्यू का ऐलान किया गया है। इसको ध्यान में रखते हुए अधिकतर विमान और रेलवे सेवाएं कुछ देर के लिए ठप रहेंगी। इसको लेकर ऐसी भी ऐसी आशंका जताई जा रही है कि जनता कर्फ्यू की वजह से ओला-उबर की सेवाएं भी प्रभावित होंगी।

ये भी पढ़ें: पीएम मोदी को भाया ‘कोरोना का पंचनामा’, इस तरह किया फिल्म का प्रमोशन

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News