कोरोना से थाना प्रभारी की हुई थी मौत, शिवराज सरकार ने बेटी को सौंपी ये जिम्मेदारी

मध्य प्रदेश सरकार ने एक पुलिस अधिकारी की पिछले माह कोरोना वायरस के संक्रमण से निधन के बाद उनकी 23 वर्षीय बेटी को पुलिस में उप निरीक्षक के पद पर नियुक्त किया है।

Update: 2020-05-10 03:50 GMT

भोपाल: मध्य प्रदेश सरकार ने एक पुलिस अधिकारी की पिछले माह कोरोना वायरस के संक्रमण से निधन के बाद उनकी 23 वर्षीय बेटी को पुलिस में उप निरीक्षक के पद पर नियुक्त किया है। बता दें कि उज्जैन के नीलगंगा पुलिस थाने के प्रभारी निरीक्षक यशवंत पाल कोरोना वायरस प्रभावित इलाकों में ड्यूटी कर रहे थे। इस दौरान कोविड-19 से संक्रमित हो गए और बाद में इन्दौर के निजी अस्पताल में इलाज के दौरान पिछले माह उनका निधन हो गया।

ये भी पढ़ें: मोदी सरकार और ममता आमने-सामने, बंगाल सरकार ने रेलवे के आरोपों पर दिया ऐसा जवाब

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने दुख व्यक्त करते हुए कहा था कि उनके परिवार को राज्य सरकार की ओर से सुरक्षा कवच के रूप में 50 लाख रुपए, असाधारण पेंशन, बेटी फाल्गुनी को उपनिरीक्षक पद पर नियुक्ति और स्वर्गीय यशवंत पाल को कर्मवीर पदक से सम्मानित किया जायेगा।

ये भी पढ़ें: कोरोना वायरस के संकट के बीच मध्य प्रदेश में 50 आईएएस अधिकारियों का तबादला

गृह और लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने शनिवार को फाल्गुनी पाल से वीडियो कॉलिंग पर बात की और उन्हे अनुकंपा नियुक्ति पर सब-इंस्पेक्टर बनने की शुभकामनाएं दी। उन्होंने फाल्गुनी पाल से कहा कि सीएम शिवराज के निर्देशानुसार गृह विभाग द्वारा उन्हें सब इंस्पेक्टर के पद पर नियुक्ति दी गई है। अगले सप्ताह से ही वह ड्यूटी पर उपस्थित होकर अपने परिवार की जिम्मेदारी के साथ समाज, प्रदेशवासियों की सेवा और विभागीय दायित्वों के साथ जिम्मेदारियों का निर्वाहन कर सकती हैं।

ये भी पढ़ें: महाराष्ट्रः पुणे से 1131 यात्रियों को लेकर लखनऊ के लिए रवाना हुई श्रमिक स्पेशल ट्रेन

राशिफल 10 मई: किसे मिलेगा मां का प्यार, कौन रहेगा वंचित, जानिए अपना-अपना भाग्य

नेपाल ने किया भारत के मानसरोवर लिंक उद्घाटन का विरोध, बोला- समझ के खिलाफ..

Tags:    

Similar News