कोरोना का खतराः अब होगा क्या, मोदी राज्यों से कल करेंगे अगले कदमों पर चर्चा

कोरोना वायरस की स्थिति को लेकर कल यानी मंगलवार को प्रधानमंत्री सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत करेंगे।

Update: 2020-06-15 11:17 GMT

बेंगलुरू: कोरोना वायरस की स्थिति को लेकर कल यानी मंगलवार को प्रधानमंत्री सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत करेंगे। इस बातचीत से पहले कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने बताया कि वो कल पीएम मोदी के सामने क्या मांगें रखने वाले हैं। सीएम ने बताया कि वो PM मोदी के सामने कल लॉकडाउन में और छूट देने की मांग करेंगे। बी एस येदियुरप्पा ने कहा कि लॉकडाउन बढ़ाने की कोई योजना नहीं है। ना ही वीकेंड में ही लॉकडाउन लागू किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: बिजली विधेयक वापस होः इंजीनियरों ने मोदी से की फरियाद जनता को बचाएं

दूसरे राज्यों से आए ज्यादातर लोगों पाए गए कोरोना पॉजिटिव

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में अधिकतर दूसरे प्रदेश से आए लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। अब हमें इन लोगों के लिए क्वारनटीन के नियम खत्म करने की आवश्यकता है। येदियुरप्पा ने कहा कि महाराष्ट्र राज्य से आने वाले लोगों को सात दिन इंस्टीट्यूशनल क्वारनटीन और सात दिन होम क्वारनटीन में रखा जाएगा। इंस्टीट्यूशनल क्वारनटीन यानी सरकार की ओर से बनाए गए क्वारनटीन सेंटर।

दिल्ली और तमिलनाडु के लिए होगी अलग व्यवस्था

वहीं दिल्ली और तमिलनाडु जैसे राज्यों से लोगों के लिए अलग इंतजाम किए जाएंगे। येदियुरप्पा ने कहा कि दिल्ली और तमिलनाडु राज्यों से आने वाले लोगों को तीन दिन इंस्टीट्यूशनल क्वारनटीन, जबकि 11 दिन होम क्वारनटीन में रहना होगा। मुख्यमंत्री का कहना है कि राज्य में हालात कंट्रोल में हैं।

यह भी पढ़ें: अभी-अभी दर्दनाक हादसा: नौ लोगों की चली गई जान, परिवार में पसरा मातम

16 जून को इन राज्यों के CM से होगी बातचीत

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार (16 जून) को ऐसे राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत करने वाले हैं, जहां पर कोरोना संक्रमण के प्रसार की रफ्तार धीमी है और वहां पर पेशेंट्स की रिकवरी रेट अच्छी है। ऐसे राज्यों में कर्नाटक, केरल, उत्तराखंड, झारखंड, असम और पंजाब जैसे कई राज्य शामिल हैं।

17 जून को इन राज्यों के मुख्यमंत्रियों से होगी बातचीत

वहीं PM मोदी बुधवार यानी 17 जून को उन राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बातचीत करेंगे, जहां पर कोरोना वायरस के संक्रमण की स्पीड काफी ज्यादा है। इन राज्यों में महाराष्ट्र, दिल्ली, तमिलनाडु, गुजरात और राजस्थान जैसे कई राज्य शामिल हैं।

यह भी पढ़ें: दूर होगी गलतफहमी: राजनाथ सिंह ने दिया बयान, ‘रोटी और बेटी’ में तोड़ नहीं सकता कोई

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News