93 साल में ऐसे जीती कोरोना की जंग, अब साथ है ये बुजुर्ग जोड़ा

भारत में कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य केरल और महाराष्ट्र हैं। केरल में 234 लोग कोरोना से संक्रमित हैं, यहां एक शख्स की मौत भी हो गई है। लेकिन कई लोग इस संक्रमण से सही होकर घर भी जा चुके हैं।

Update: 2020-03-31 06:51 GMT
93 साल में ऐसे जीती कोरोना की जंग, अब साथ है ये बुजुर्ग जोड़ा

नई दिल्ली : बीते कई दिनों से देश में कोरोना वायरस का कहर जारी है। कोरोना से मरने वालों की संख्या घटने की बजाय बढ़ती ही जा रही है। पूरे देश में कोरोना से संक्रमितों की संख्या 1300 पहुंच गई है। जिसमें 32 लोगों की जान जा चुकी है। जिबकी 102 लोग डिस्चार्ज भी हो गए हैं।

ये भी पढ़े...जानिए कब बनी थी तबलीगी जमात, कैसे और क्या होता है काम

केरल के एक बुजुर्ग दंपति

बता दें कि भारत में कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य केरल और महाराष्ट्र हैं। केरल में 234 लोग कोरोना से संक्रमित हैं, यहां एक शख्स की मौत भी हो गई है। लेकिन कई लोग इस संक्रमण से सही होकर घर भी जा चुके हैं। सही होकर घर जाने वाले मरीजों में केरल के एक बुजुर्ग दंपति भी हैं। जिनका जिक्र हम आपसे करने वाले हैं।

केरल में 93 साल के थॉमस और उनकी 88 साल की पत्नी मरियम्मा कोरोना संक्रमित थे। कोट्टयम के मेडिकल कॉलेज में 3 हफ्तों तक दोनों का इलाज चला। लेकिन अब दोनों संक्रमण मुक्त हो चुके हैं और अस्पताल से घर भी लौट आए हैं।

थॉमस ने 93 साल की उम्र में भी जंग जीत ली और कोरोना को अपने ऊपर हावी नही होने दिया। जीं हां थॉमस और मरियम्मा संभव रूप से इस वायरस के संक्रमण से मुक्त होने वाले देश के सबसे बुजुर्ग दंपति हैं।

ये भी पढ़े...खाड़ी देशों से भी घुस आया भारत में कोरोना वायरस

बेटा इटली में रहता

इन्हें लेकर सरकार ने एक बयान में बताया कि बुजुर्ग दंपति में कोरोना वायरस का संक्रमण अपने बेटे के संपर्क में आने से फैला था। असल में उनका बेटा इटली में रहता है। हाल ही में वह अपनी पत्नी के साथ भारत लौटा था और कोरोना टेस्ट में पॉजिटिव पाया गया था।

इस पर स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि बुजुर्ग दंपति को पहले ही शुगर और ब्लड प्रेशर की परेशानी थी। उनका इम्यून सिस्टम कमजोर था। कोरोना संक्रमित होने के बाद उनकी हालत काफी खराब हो गई थी। हालांकि, कोट्टयम मेडिकल कॉलेज में अच्छे इलाज और देखभाल के चलते दंपति की हालत में सुधार होने लगा और वो संक्रमण मुक्त हो गए। हालांकि, इसके बाद भी डॉक्टरों ने बुजुर्ग दंपति को सेहत का ध्यान रखने और लोगों के संपर्क में नहीं आने की हिदायद दी है।

ये भी पढ़े...मंत्री ने केंद्र की एडवाइजरी की उड़ाई धज्जियां, बसों में ठूंसकर सैंकड़ों लोगों को भेजा घर

Tags:    

Similar News