कोरोना से जंग: सरकार का बड़ा फैसला, देशभर के 548 जिलों में लॉकडाउन

देश में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। अब तक देश में कोरोना वायरस के 500 के करीब मामले सामने आ चुके हैं। इस बीच सरकार ने देश के 30 राज्य और केंद्रशासित प्रदेश में पूरी तरह से लॉकडाउन का ऐलान कर दिया है।

Update: 2020-03-23 19:02 GMT

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। अब तक देश में कोरोना वायरस के 500 के करीब मामले सामने आ चुके हैं। इस बीच सरकार ने देश के 30 राज्य और केंद्रशासित प्रदेश में पूरी तरह से लॉकडाउन का ऐलान कर दिया है।

सरकार ने जिन 30 राज्य और केंद्रशासित प्रदेश में पूरी तरह से लॉकडाउन का ऐलान किया उसमें 548 जिले शामिल हैं। इसके अलावा तीन राज्य ऐसे हैं जिनमें कुछ जिलों में लॉकडाउन है।

इन तीन राज्यों में उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और ओडिशा शामिल है, तो वहीं सिक्किम और मिजोरम में अभी तक किसी भी तरह का आदेश जारी नहीं किया गया है।

यह भी पढ़ें...कोरोना से जंग: तिहाड़ जेल से 3000 कैदी होंगे रिहा! जानिए क्या है प्लान



कोरोना वायरस की वजह से उत्तर प्रदेश के 16 जिलों में लॉकडाउन है। लखनऊ, गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, वाराणसी, आगरा, बरेली, कानपुर, मेरठ, प्रयागराज, अलीगढ़, गोरखपुर, सहारनपुर, लखीमपुर खीरी, आजमगढ़, पीलीभीत और मुरादाबाद जिलों को 25 मार्च तक पूरी तरह लॉकडाउन कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें...कोरोना से दूर भारत का ये शहर: पहला मामला आते ही मच गया हड़कंप

हालांकि सरकार ने कहा है कि लॉकडाउन के दौरान आवश्यक सेवाओं की आपूर्ति जारी रहेगी। लॉकडाउन के दौरान पब्लिक ट्रांसपोर्ट, ट्रेन आदि का संचालन नहीं होगा। कोरोना वायरस के बढ़ते मरीजों की संख्या को देखते हुए सरकार एहतियात के तौर पर लॉकडाउन का कदम उठा रही है।

यह भी पढ़ें...यहां न ICU, ना ही वेंटिलेटर आखिर कोरोना से कैसे लड़ेंगे जंग…

गौरतलब है कि देश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या भारत में 499 पहुंच चुकी है। इसके साथ ही 10 लोगों की भारत में कोरोना वायरस के कारण मौत भी हो चुकी है, तो वहीं कोरोना वायरस से पीड़ित 44 मरीजों का इलाज भी किया जा चुका है।

Tags:    

Similar News