कोरोना पर PM मोदी ने कही ऐसी बात, तारीफ कर रहे पूरी दुनिया के नेता

कोरोना वायरस से पूरी दुनिया में खौफ का माहौल है। इससे निपटने के लिए भारत लगातार कोशिश कर रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को सभी सार्क देशों को इस वायरस के खिलाफ एकजुट होकर लड़ाई लड़ने के लिए कहा। इसके बाद अब कई देशों ने भारतीय प्रधानमंत्री की मुहिम का समर्थन किया है।

Update: 2020-03-13 12:37 GMT

नई दिल्ली: कोरोना वायरस से पूरी दुनिया में खौफ का माहौल है। इससे निपटने के लिए भारत लगातार कोशिश कर रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को सभी सार्क देशों को इस वायरस के खिलाफ एकजुट होकर लड़ाई लड़ने के लिए कहा। इसके बाद अब कई देशों ने भारतीय प्रधानमंत्री की मुहिम का समर्थन किया है। पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सभी देशों में बातचीत की पहल की शुरुआत करने की बात कही थी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील के बाद श्रीलंका, भूटान, नेपाल और मालदीव के राष्ट्रप्रमुखों ने प्रतिक्रिया दी है। श्रीलंकाई राष्ट्रपति गोटबया राजपक्षे ने ट्वीट कर लिखा कि कोरोना वायरस के मामले पर श्रीलंका बात करने को तैयार है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऐसे वक्त पर शानदार मुहिम की शुरुआत की है।



भूटान के प्रधानमंत्री लोतेय त्शेरिंग ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मुहिम का समर्थन किया है। उन्होंने अपने ट्वीट कर कहा कि इसे ही नेतृत्व कहते हैं। क्षेत्र के सदस्य के तौर पर हमें साथ आना चाहिए, वरना इससे इकॉनोमी को नुकसान हो सकता है। मैं इस वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के लिए तैयार।



यह भी पढ़ें...यूपी में महामारी: योगी सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला, सावधान रहने की दी नसीहत

मालदीव के राष्ट्रपति इब्राहिम सोलिह ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को शुक्रिया कहा है। उन्होंने भी ट्वीट कर कहा है कि कोरोना वायरस को हराने के लिए सभी को एकसाथ आने की जरूरत है। हम क्षेत्रीय एकता दिखाने की मुहिम का समर्थन करते हैं।



यह भी पढ़ें...कोरोना का डर, ट्रंप, पुतिन समेत दुनिया के दिग्गज नेता करने लगे ये काम

तो वहीं नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ने भी प्रधानमंत्री के इस प्रस्ताव पर कहा कि हमारी सरकार इस मुहिम में साथ देने के लिए तैयार है।



पीएम मोदी ने कही ये बात

शुक्रवार को ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस के मामले पर ट्वीट कर कहा था कि कोविड-19 से इस वक्त पूरी दुनिया लड़ाई लड़ रही है। दक्षिण एशिया के देशों में भी इसका असर दिख रहा है, ऐसे में सार्क देशों के प्रमुख से अपील करता हूं कि वो कोरोना वायरस से लड़ने के लिए एक साथ आएं।

यह भी पढ़ें...अभ्यर्थियों के लिए बुरी खबर: इंडियन आर्मी ने लिया फैसला, अब नहीं कर पायेंगे आवेदन

पीएम मोदी ने प्रस्ताव रखा कि वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सार्क देशों के प्रमुख इस मामले से निपटने के लिए एक्शन प्लान तैयार कर सकते हैं। उन्होंने लिखा कि हम एक साथ मिलकर दुनिया के लिए एक उदाहरण पेश कर सकते हैं।

Tags:    

Similar News